इंटर, दसवीं में दो दो छात्रों को प्रवेश मिलने से परिजनों सहित विद्यालय परिवार में खुशी की लहर

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

देश के दो बड़े विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा में नगर पंचायत क्षेत्र के रौज वेली सिनियर सेकेण्डरी स्कूल के चार छात्रों ने अच्छे रैंक से बाजी मारी है। 


परिणाम की खबर मिलते ही छात्रों के परिजनों सहित विद्यालय परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। 

डायरेक्टर मनोहर डाडला एवं शिक्षक अमर कुमार,मो सफी अहमद ने सफल छात्रों को बधाई देते हुए सफल भविष्य की कामना की है। 


वही विद्यालय प्रबंधक राजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि यू तो इस बार सीबीएसई ने अच्छा परिणाम नहीं दिया है फिर भी बच्चों में उत्साह है। आज चार बच्चों ने विद्यालय से पढ़ आगे की पढ़ाई हेतू देश के दो बड़े विश्वविद्यालय पहुंच गए हैं। 


उन्होंने बताया कि सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के अशरफचक निवासी एक छोटे से चायपत्ती कारोबारी नैयर अशरफ के पुत्र अयाज अहमद व मां फजाना अशरफ ने एएमयू एवं जामिया मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रवेश में दोनों में सफलता प्राप्त किया है। एएमयू में साइंस संकाय में 297 रैंक तो जामिया में कला एवं कॉमर्स संकाय में 03 रैंक लाया है। अयाज सीबीएसई 10 वीं में अपने विद्यालय में दुसरा स्थान लाया था। 

वही सलखुआ प्रखंड के मोबारखपुर निवासी मो अफाक आलम व मां तनवीरा गजाना के पुत्र जोहैर नूर जामिया विश्वविद्यालय में साइंस संकाय में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। वही एएमयू में 90 वां रैंक लाया है। वह विद्यालय में तीसरा स्थान प्राप्त किया था। नूर के पिता सउदी अरब में मत्स्य विभाग में रिसर्चर के पद पर कार्यरत हैं।


वही दो छात्रों ने जामिया 10 वीं प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त किया है जिनमें पहाड़पुर के हमीदपुर निवासी गुफरान आलम व मां बीबी राशदा खातून के पुत्र मो यूसूफ को 5 वां रैंक तो सलखुआ प्रखंड के हरेबा निवासी अफशर हुसैन व मां जबुराद बानो के पुत्री बीबी राजिया फातमा को 38 वां रैंक मिला है। राजिया स्कूल में 8 वां स्थान प्राप्त की थी।