इंटर (आर्ट) के सिमरी बख्तियारपुर निवासी इस बेटे का सपना है आईएएस बनने का 

जिला टॉपर बन राजमिस्त्री का पुत्र ने किया कमाल 

सिमरी बख्तियारपुर( सहरसा ) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रतिभा किसी का मोहताज नहीं होता है। लगन व मेहनत से कठीन से कठीन मंजिल प्राप्त की जा सकती है। यह साबित कर दिया है। सिमरी बख्तियारपुर के एक छोटे से गांव सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के रायपुरा पंचायत के नट्टीगढ़ गांव निवासी राजमिस्त्री पुत्र अखिलेश कुमार ने। 

बुधवार को बिहार बोर्ड द्वारा जारी किए गए इन्टरमिडीएट परीक्षा परिणाम में कला संकाय से सहरसा जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।


नट्टीगढ़ गांव निवासी लक्ष्मण पौद्दार के सबसे छोटे पुत्र अखिलेश कुमार ने इंटर के परीक्षा जिला में पहला स्थान होने पर गांव परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

पेशे से राजमिस्त्री का कार्य करने वाले पिता का यह पुत्र छह भाई-बहनों में सबसे छोटा है। चार भाई एवं दो बहन वाले इस परिवार की स्थिति ठीक नही है। 


पिता राजमिस्त्री का कार्य कर बेटे को पढ़ाया। सफल छात्र अखिलेश इस कामयाबी में अपने माता-पिता एवं भाई बहन के साथ उनके शिक्षक एस के ठाकुर को श्रेय देते है।  

छात्र अखिलेश ने बताया कि मुझे इच्छा था कि हम विज्ञान विषय ले। लेकिन इस विषय मे पढ़ाई करने में ज्यादा रुपए लगता है। मेरी आर्थिक स्थिति अच्छी नही थी। जिन कारण कला संकाय को चुना। फिर मेंने आई ए एस टीना डाबी का इंटरव्यू पढ़ा। जिससे लगा कि आर्ट ही ऐसा विषय है जो कम खर्च में भी अच्छा किया जा सकता है। इसी सोच के साथ आर्ट्स विषय को चुना। मेरा सपना है कि अब यूपीएससी की तैयारी करें। 


आग की पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद की दरकार के बीच इस होनहार छात्र को बिहार में 61 वां स्थान मिला है। उन्होंने कहा कि टीना डाबी उसकी प्रेरणा श्रोत है। उसी की हार पर चल सहरसा जिला का मान व सम्मान बनाने का काम करूंगा। 

इसके अलावे जिले में दुसरे व तीसरे व चौथे स्थान पर बेटियों ने बाजी मारी है।  स्थान सहनाज़ प्रवीण को तो तीसरा स्थान मधु कुमारी एवं चौथा स्थान अनुष्का प्रिया को मिला है।