द ग्रीन प्लानेट स्कूल का उद्घाटन उपरांत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेगी

पांच साल की उम्र से ही गायन के क्षेत्र में जलवा बिखेर रही है पिता सह गुरु की देखरेख में

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) Brajesh Bharti

मिथिला की बेटी व भारत के पहले लाइव सिंगिंग शो कलर्स टीवी के राइजिंग स्टार की उपविजेता व कई अन्य चैनलों के टॉप 20 में सफलता पाकर गायकी की दुनिया में तहलका मचाने वाली मैथिली ठाकुर आज यानि शनिवार को सिमरी बख्तियारपुर आ रही है।

कार्यक्रम को लेकर तैयारी का दौर अंतिम चरण में है रायपुरा पंचायत सरकार भवन स्थित मैदान में स्टेज सहित बेरेकेटिंग का काम चल रहा है।

मैथिली ठाकुर शनिवार सुबह दिल्ली से फ्लाइट द्वारा पटना पहुंचेंगी।वही पटना से सड़क मार्ग द्वारा सिमरी बख्तियारपुर आयेंगी।मैथिली ठाकुर शनिवार की शाम सिमरी बख्तियारपुर स्थित रायपुरा में द ग्रीन प्लानेट स्कुल का उद्घाटन करेगी।साथ ही स्कुल की ओर से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भागीदार बन अपने मधुर आवाज से दर्शकों को मंत्र – मुग्ध करेगी।

इस संबंध में स्कुल के मैनेजमेंट हेड सुमित कुमार ने बताया कि राइजिंग स्टार, लिटिल चैम्प, इंडियन आइडल फेम मैथिली ठाकुर शनिवार दोपहर दो बजे के करीब  दिल्ली से सिमरी बख्तियारपुर आ रही है।उन्होंने कहा कि मैथिली ठाकुर जैसी शख्शियत का सिमरी बख्तियारपुर आना अनुमंडलवासियो के लिए गौरव की बात है।

उन्होंने कहा कि मैथिली ठाकुर के अलावे बिहार के भागलपुर से अनमोल आचार्या, पूर्णिया से सृष्टि सहित कई अन्य  कलाकार भी स्कुल के उद्घाटन में मंच की शोभा बढ़ायेंगे। मैथिली ठाकुर बीते वर्ष सहरसा में उग्रतारा महोत्सव और इस वर्ष सिंहेश्वर महोत्सव में भी अपनी गायकी का जलवा दिखा चुकी है।वही तीसरी बार कोसी के धरती पर आज आ रही है।

यहा बताते चले कि मुल रूप से मिथिलांचल के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी प्रखंड के उरेण गांव की रहने वाली है उसके पिता रमेश ठाकुर दिल्ली में संगीत शिक्षक हैं । मैं अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहती हूं ।

जब मैथिली ठाकुर पांच साल की थी तभी से गायन में स्टेज शो करती आ रही हूं । ये प्रेरणा मेरे पापा से मिली है । जबसे बोलना सीखा तबसे ही अपने पापा से संगीत की पारम्परिक शिक्षा ग्रहण करना शुरू कर दी थी।

पहला शो दिल्ली से शुरू हुआ जब मैथिली पांच साल की थी। वहां उन्होनें क्लासिकल से शुरू की थी, और लगातार पांच साल तक क्लासिकल में टॉप करती रही। दस साल की उम्र में जी टीवी के लिटिल चैम्प में टॉप थर्टी, 2015 के इंडियन आइडिओल में टॉप टेन रही ।2017 के राइजिंग स्टार के फाइनल में द्वितीय विजेता का खिताब पाकर अपने मिथिला और गुरु पिताश्री का नाम रोशन करने में कामयाब रही है।