मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के लिए बीडीओ ने जारी किया आदेश

बड़े पैमाने पर वार्ड में चल रहे कार्य में अनियमितता के बाद बाद बीडीओ ने जारी किया निर्देश

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) Brajesh Bharti.

प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों चलाए जा रहे मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में बड़े पैमाने पर कार्य में अनियमिता को देखते हुए बीडीओ ने वार्ड क्रियान्वयन एवं समन्वय समिति के नाम एक पत्र जारी कर निर्देश जारी किया है। 

जारी किए गए पत्र में साफ तौर पर कहा गया कि अब  बिना इंजीनियर(जेई) के स्थल पर उपस्थिति के सात निश्चय के होने वाले कार्य खासकर पक्की कार्य नही होगा। बीडीओ चंदा कुमारी ने प्रखंड के सभी वार्ड सदस्य एवं वार्ड क्रियान्वयन समिति को ये आदेश जारी किया है। सात निश्चय में बड़े पैमाने पर शिकायत मिलने के बाद बीडीओ ने ये आदेश जारी किया है।


यहां बताते चलें कि वार्ड में चलाये जा रहे पक्की सड़क व नाली निर्माण कार्य की जानकारी इंजीनियर  को भी नहीं होती है। कोई भी वार्ड क्रियान्वयन समिति पक्की सड़क, नली-गली का कार्य होने की जानकारी नही देता है, एवं कार्य हो जाने के बाद जब मापी-पुस्तिका एवं वाउचर बनाने आता है, तो  तब जानकारी मिलती है। इस तरह की शिकायत लगभग हर पंचायत में है। 

सात निश्चय योजना के तहत किया गया पीसीसी सड़क ढ़लाई कार्य

जेई गौरव कुमार ने भी बताया कि कई योजना की जानकारी दिए बिना वार्ड में कार्य किया गया है। मेरे स्तर से बीडीओ को बता दिया कि वार्ड में कई कार्य सात निश्चय का होता है लेकिन मुझे जानकारी नही दिया जाता है। जिन योजना की मुझे जानकारी मिलती है वहा खुद मैं पहुचकर सामने में ढलाई का कार्य करवाते है।


वही बीडीओ चंदा कुमारी ने बताई कि गुणवत्ता एवं प्राक्कलन से कोई समझौता नहीं किया जा सकता है अगर शिकायत मिली और प्राक्कलन के अनुरूप कार्य नहीं पाया गया तो दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के साथ भुगतान पर रोक लगाते हुए अग्रतर कार्यवाही की जायेगी।