तीन दिन से चल रहे हड़ताल के कारण खाद्यान्न का उठाव बंद


सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


अपना पूर्व का बकाया मजदूरी की मांग को लेकर राज्य खाद निगम के लोडिंग एवं अनलोडिंग मजदूरों का विगत चार दिनों से चल रहा हड़ताल आज भी जारी रहा।

हड़ताल कर रहे मजदूरों ने गोदाम के आगे धरना पर बैठे हैं हड़ताल की वजह से गोदाम से खाद्यान का उठाव पूरी तरह से बंद है। ये मजदूर गोदाम के सामने अपनी मांग को लेकर 26 जून से हड़ताल पर है।


गोदाम में कार्य कर रहे मजदूरों ने बताया कि वर्ष 2010 से 2013 के बीच जिले के बिभिन्न गोदामो में कार्यरत मजदूर का अभी तक भुकतान नही किया गया। जिन कारण इन मजदूरों को हड़ताल के लिये बाध्य हो गया। इन मजदूरों के हड़ताल के कारण गोदाम से पूर्णतः लोडिंग एवं अनलोडिंग बंद है।

मजदुरों ने बताया कि हमलोगों को वर्ष 10 से 13 के बीच बकाया मजदूरी भुगतान के लिए पहले पटना हाईकोर्ट का सहारा लेना पड़ा भुगतान के लिए जब कोर्ट ने आदेश जारी कर दिया तो कुछ गोदामों के मजदूरों का भुगतान भी कर दिया गया लेकिन कहरा एवं सिमरी बख्तियारपुर के मजदुरों का भुगतान नहीं कर रहा है। इसी से बाध्य हो कर हमलोग हड़ताल पर बैठे हैं।


धरना में इंटक जिलाध्यक्ष सत्यनारायण चौपाल, यूनियन प्रतिनिधि प्रमोद शर्मा, गनोरी शर्मा, उपेन्द्र पासवान, सरोज पासवान, डोमी पासवान, भूमि पासवान, राधे पासवान, राजू यादव, रामचंद्र पासवान, सुरेश पासवान, शंकर पासवान, अनोज पासवान, सुरेंद्र पासवान, विद्यानद पासवान, प्रमोद पासवान, देवन पासवान, सहित कई मजदूर थे।