सिमरी बख्तियारपुर के लाल ने फिर एक बार शिक्षा के क्षेत्र में किया कमाल


एमए प्रवेश परीक्षा में सामान्य व कोटे में भी लाया है प्रथम स्थान


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट :-


देश के जाने माने विश्वविद्यालय में एक बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी के प्रवेश परीक्षा 18 में सिमरी बख्तियारपुर के बनमा-ईटहरी प्रखंड के एक मदरसा के मुदर्रिश पुत्र ने टॉप रैंक ला सहरसा सहित पुरे अनुमंडल क्षेत्र का नाम रौशन किया है। 

एमए उर्दू संकाय में इस छात्र ने ना केवल सामान्य वर्ग में टाप किया बल्कि अपने ओबीसी कोटे के साथ विश्वविद्यालय में भी प्रथम रैंक लाया है। 


यह होनहार छात्र घौड़दौड़ पंचायत के घौड़दौड़ गांव निवासी इसी गांव के मदरसा हेडमास्टर महबूब आलम के पुत्र मरगूब आलम है।देश के जाने माने शिक्षण संस्थान में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले इस बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त कर वह खुद बेहद खुश नजर आ रहा है। 

वह बताता है कि प्रवेश परीक्षा के लिये एमए उर्दू में नामांकन के लिये फार्म भरा था। जिसकी परीक्षा लिया गया जिसमें पूरे विश्वविद्यालय में पहला स्थान मिला। जेनरल एवं ओबीसी में भी पहला रेंक लाया। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय जैसे देश के गिने चुने जाने वाले विश्वविद्यालय में नामांकन होने से पिता महबूब आलम, मां निगार आरा काफी खुश है। इनके अलावे गांव के भी लोगो मे खुशी है।

छात्र मरगूब ने कहा कि जैसे कुछ लोगों की यह सोच होती है कि जामिया एवं एएमयू में मुस्लिम समुदाय के लोग पढ़ते हैं वही बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में हिन्दू छात्र पढ़ते हैं उस सोच से अलग मैंने सोच रख यहां प्रवेश परीक्षा के लिए फार्म भरा आज बेहद खुश हूं कि मुझे इस संस्थान में दाखिला मिल जाएगा।