शव गांव पहुंचते ही परिजनों में शोक की लहर, परिवार का था एकलौता कमाऊ 

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


विगत एक वर्ष से हाजीपुर में सड़क निर्माण कंपनी में कार्यरत सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के रायपुरा निवासी मजदुर की मौत अचानक हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर हो गई।

सोमवार को मजदुर का शव गांव लाया गया। शव गांव पहुंचते ही परिजनों सहित गांव वालों में शौक छा गया। परिवार का एकलौता कमाऊ सदस्य की असमय मौत से परिजनों पर दुख का पहाड़ टुट पड़ा है। 


घटना के संबंध में बताया जाता है कि रायपुरा पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 11 निवासी हीरालाल सिंह बीते एक वर्षों से मधुकॉन कंपनी में मजदूरी करते थे। 
इसी माह के 08 जून को कार्य के दौरान किडनी के पास हिरालाल को दर्द का एहसास हुआ। इसके बाद आनन – फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। 


अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे साथी अन्य स्थान ले जाने के लिए हाजीपुर स्टेशन लेकर आये। हाजीपुर स्टेशन पर पहुँचने के कुछ ही देर बाद एकाएक हीरालाल सिंह की मौत हो गई। जिसके बाद रेल पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। पोस्टमार्टम के उपरांत सोमवार सुबह मृतक का शव रायपुरा पहुंचा। शव के घर पहुंचते ही पत्नी संगीता देवी और मां फूलवती देवी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया।


पत्नी ने बताया कि हो बाबू ,  घर के कुमाऊं लोग चल गइले  अब कैना जिबै हो। इस संबंध में जदयू नेता रघुनंदन सिंह ने बताया कि घर का कमाऊ पुत्र चला गया, इसलिए प्रशासन से निवेदन है कि पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाए ताकि परिजनों का भरण पोषण आगे चल सके।


वही राजद प्रखंड अध्यक्ष सैयद हेलाल अशरफ ने अनुमंडल प्रशासन से परिवारिक लाभ योजना से परिजनों की सहायता की मांग की है।