किसानों ने जब जमीन देने की दे दी है सहमति तो फिर क्यों सेंका जा रहा है राजनेतिक रोंटी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड अंतर्गत माहखड़ पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मो फिरोज आलम के आवास पर पूर्व जिप उपाध्यक्ष सह भाजपा नेता रितेश रंजन, पैक्स अध्यक्ष रणजीत यादव, समाजसेवी मो ए रहमान एवं हाजी रुस्तम अली ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर एम्स व बिजली पावर ग्रिड के मुद्दे पर अपनी बात रखी।

प्रेस वार्ता के माध्यम से मोहम्मद फिरोज आलम ने कहा कि पावर ग्रिड जैसी महत्वपूर्ण योजना के लिए पूर्व में ही माहखड़ पंचायत के हुसैन चक में लगभग 35 एकड़ जमीन की सहमती पत्र किसानों द्वारा पावर ग्रिड के लिए उपलब्ध करा दी गई है।परंतु अब तक बात आगे ना बढ़ पाना चिंताजनक है। वही पूर्व जिप उपाध्यक्ष सह भाजपा नेता रितेश रंजन ने कहा कि पावर ग्रिड के लिए माहखड़ में जमीन उपलब्ध होने के बावजूद राजनीतिक साजिश के तहत एम्स के लिए उपलब्ध जमीन के साथ छेड़छाड़ कर एम्स की संभावना को समाप्त कर कोसी के इस पिछड़े इलाके के लोगो के साथ धोखा किया जा रहा है।

यहां बताते चलें कि महखड़ पंचायत में बिजली पावर ग्रिड निर्माण की दिशा में पहल होने के बाद यहां के किसानों ने खुशी खुशी अपनी सहमति प्रदान कर अपनी जमीन देने पर राजी के साथ एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कर वरीय अधिकारियों को समर्पित कर दिया। जिसके बाद विभागीय अधिकारियों ने स्थल निरीक्षण भी किया। निरीक्षण उपरांत यहां के लोगों में ग्रिड को बहुत खुशी भी देखी गई।

लेकिन सहरसा में एम्स के लिए प्रस्तावित जमीन पर बिजली पावर ग्रिड के लिए निरीक्षण की बात सामने आने पर यहां के लोगों में काफी मायुशी देखी जा रही है। कई लोगों ने स्थानिय जनप्रतिनिधि से लेकर बड़े नेताओं से इस ओर ध्यान देने की अपील की है।