नप की बैठक में अतिक्रमण का मुद्दा छाया रहा,ढे़ड माह बाद शुरू होगी कार्रवाई


अतिक्रमण मुद्दे पर सभी पार्षद एकमत, सुन्दर दिखे नप क्षेत्र

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के पुराने अस्पताल भवन स्थित नगर पंचायत कार्यालय में शनिवार को नगर पंचायत की बैठक अध्यक्ष रौशन आरा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में अतिक्रमण का मुद्दा छाया रहा।

अनुमंडलाधिकारी अरूण कुमार की उपस्थिति में सभी सदस्यों ने  कहा कि  सिमरी बख्तियारपुर में अतिक्रमण कैंसर की तरह हो गया है। नगर उपाध्यक्ष विकास कुमार ने कहा कि हटियागाछी में राज्य सरकार की बहुत जमीन है जो लोगो के द्वारा अतिक्रमण किया गया है। इसे खाली करा मार्केट  काम्प्लेक्स बनाया जायेगा। अध्यक्ष रोशनी आरा, रमा देवी, जैनब ने अतिक्रमण का मुद्दा उठाते  हुए कहा कि मुख्य बाजार, रानीहाट की सड़कों पर अवैध लोगो ने कब्जा कर सब्जी एवं फुटकर दुकान बना लिया है। इनके ऊपर करवाई किया जाए एवं अतिक्रमण से सड़क को मुक्त कराया जाये।

बैठक में उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारी अरविन्द कुमार ने कहा कि एक से डेढ़ महीने में अतिक्रमण हटाने का करवाई किया जाएगा। अतिक्रमण हटाने में एसडीओ श्री कुमार ने लोगो से सहयोग की मांगा है। उन्होनें कहा कि अभी हम जानकारी इकट्ठा कर रहे है। हर हाल में लोगो की समस्या का समाधान किया जायेगा।

बैठक ने नगर पंचयात क्षेत्र में बिहार सरकार की जमीन को नगर पंचायत को हस्तान्तरित करने, नगर पंचायत के हटिया गाछी की जमीन को एक सप्ताह के अंदर अतिक्रमण मुक्त करने, राज्य योजना अंतर्गत स्वीकृत अनुमंडल कार्यालय गेट से स्टेशन चौक तक जाने वाली सड़क का कार्य यथाशीघ्र प्रारंभ करने, सबके लिये शहरी आवास योजना अंतर्गत फेज 1 के तहत स्वीकृत आवास की सूची में शामिल वेसे लाभुक जो सरकारी सेवा में है, या जिनके पास भूमि उपलब्ध नही है का नाम विभागीय निर्देश के आलोक में प्रतियापित किया जाये।

विभागीय निर्देश के आलोक में विशेष अभियान चलाकर होल्डिंग कर वसूली करने का प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में रमा देवी, मो शकील आलम, लालो देवी, सुधीर कुमार, योगेन्द्र शर्मा, मीता चोधरी, बीबी जैनब, चंद्रमणि, सुलेखा देवी, बबिता देवी, नरेश कुमार निराला, कलावती देवी मोजूद थी।

इनके अलावे मो मोजाहिद, अरुण गुप्ता, शिवचंद्र यादव, मो रहमत, मुकेश एआम, मो हसनैन मोहसिन, रामकुमार, भीम कुमार, शहनान, सोहन साह आदि उपस्थित रहे।