पहली बार नगर पंचायत के कार्यक्रम में हुए शामिल,जोड़दार हुआ भव्य स्वागत

+2 हाई स्कूल में आयोजित हुआ सभा,जमकर बोले मंत्रीजी

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

मैं जनता को झूठे वादे, झूठा आश्वासन नहीं देते हैं। विकास के प्रति सजग रहते हैं हरसंभव जनता के हीतों में विकास का कार्य करते हैं। 

उक्त बातें बिहार सरकार के आपदा मंत्री सह स्थानिय विधायक दिनेश चंद्र यादव ने सोमवार को सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत स्थित +2 हाई स्कूल के मैदान में आयोजित नप पंचायत के विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कही। मंत्री के साथ पूर्व विधायक डा अरूण कुमार भी साथ रहे।

उन्होंने अपने संबोधन में कही कि सभी लोगो को एक मंच पर देख कर खुशी हुई। विकास के प्रति हम खुद चिंतित रहते है। सिमरी बख्तियारपुर को नगर पंचयात का दर्जा दिलवाया । अनुमंडल क्षेत्र में कई विकास कार्य हो रहे है। आईटीआई, नर्सिंग कॉलेज सहित कई विकास का कार्य चल रहें है।

देश के पैमाने पर सिमरी बख्तियारपुर की पहचान बनी। कोसी तटबन्ध के अंदर सभी गांवों को पक्की सड़क से जोड़ा जा रहा है । सभी गांवों में बिजली पहुंचा दी गई है जो कुछ बचें ह उसमें पहुंचाने का काम अंतिम चरण में है। तटबंध के अंदर के कुछ गांवों को दरभंगा से बिजली की आपूर्ति की जा रही है। आगे चार बिजली का टॉवर बनेगा। एक टावर पर एक करोड़ रुपये खर्च होगा।

उन्होंने कहा कि डेंगराही में पूल बनने में बड़े बजट की आवश्यकता है। इसमें खुद केंद्र सरकार या मुख्यमंत्री ध्यान देने की जरूरत है तभी वह संभव है। हम लोगो को झूठा आश्वाशन नही देना चाहते है। कुल नेता अपनी राजनेतिक चमकाने के लिए झूठा आश्वासन देते हैं वैसा हम नहीं करते हैं।

वही पूर्व विधायक डॉ अरुण कुमार ने कहा कि आजादी के बाद अगर कोशी का किसी ने विकास किया है तो वे है दिनेशचंद्र यादव। इनके विकास की चर्चा जितना भी किया जाए कम होगा। विकाश पुरूष की बात कहते हुए पूर्व विधायक ने मंत्री के द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा दिया।

नगर अध्यक्ष रौशन आरा ने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचयात का विकास इसी तरह अनवरत चलता रहेगा। अध्यक्षा ने मंत्री से आग्रह किया कि आपके मदद की जरूरत है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके द्वारा बनाया गया नगर पंचयात के विकास में पूरा योगदान देंगे।

नगर उपाध्यक्ष विकास कुमार ने कहा कि मंत्री जी ने विकास का जो राह दिखाने का काम किया है वह  सिमरी बख्तियारपुर आगे भी चलता रहेगा। सभी पार्षद गन विकास के प्रति जागरूक है।

एसडीओ अरविंद कुमार ने कहा कि नगर का विकास चल रहा है। मंत्री जी सिमरी बख्तियारपुर सहित कोसी का विकास किये है। इनके द्वारा किए गए विकास का चर्चा हर जगह होती है।

डीएसपी मृदुला कुमारी ने मंत्री का अभिनंदन करते हुए कही की सिमरी बख्तियारपुर की विकास की चर्चा खूब होती है। इस कार्य में मंत्री महोदय पूरे दिल से लगे रहते है। सिमरी बख्तियारपुर के लोग खुशकिस्मत है कि विकास करने वाले जनप्रतिनिधि उन्होंने क्षेत्र के लिए चुना है। सिमरी बख्तियारपुर का विकास खूब हुआ है।

इससे पूर्व मंत्री जी ने विभिन्न योजनाओं की आधारशिला व शिलान्यास किया जिनमें उच्च विद्यालय सिमरी बख्तियारपुर मैदान से स्टेशन चौक होते हुए मालगोदाम रोड होकर रानीहाट एनएच 107 तक नाला एवं पीसीसी सड़क के निर्माण कार्य  शामिल हैं आधारशिला रखी जिसकी लागत करीब 1 करोड़ 2 लाख 79 हजार 200 रुपये का लागत आयेगी। यह कार्य 5 सितंबर तक पुरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

वही वार्ड नंबर 2 में चतुर्थ वित्त आयोग  मद से चंदन जायसवाल के घर से सुलेमान के घर तक के सड़क का उद्घाटन किया गया जिसकी लागत 5 लाख 36 हजार 790 रुपए की है।

वार्ड नंबर 13 में एक श्मशान घाट का उद्घाटन हुआ। मुख्यमंत्री गली गली योजना अंतर्गत वार्ड नंबर 12 में बिरेन्द्र केशरी के घर से योगेन्द्र साह के घर तक सड़क एवं नाला का निर्माण कार्य का उद्घाटन किया इस पर 15 लाख 72 हजार 58 रुपये की लागत आयी।

नगर अध्यक्षा रौशन आरा की अध्यक्षता एवं वार्ड पार्षद चंद्रमणि की संचालन में आयोजित सभा में मोजाहिद आलम,जयशंकर सिंह,जेडीयू जिलाध्यक्ष धनिकलाल मुखिया, उपेन्द्र कुशवाहा,इसतिहाक खान, अक्षय जी, पैक्स अध्यक्ष रंजीत यादव, रेवती रमन सिंह, बिनय यादव, सुशील जायसवाल, मुखिया लालन यादव, अमर यादव, गणेश मिस्त्री, मो शकील आलम, बबीता देवी, अरुण कुमार,  लालो देवी, नरेश निराला सहित अन्य लोग मौजूद रहे।