भवन के अभाव में झोपड़ी में संचालित हो रहा है स्कूल

छात्र उपस्थिति से पांच गुणा अधिक बनती है हाजरी

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

कोशी तटबंध के अंदर शिक्षा का बदत्तर स्थिति किसी से छुपी नहीं है। यहां के स्कुलों का यह हाल है कि नियमित विद्यालय संचालन की कौन पुछे कुछ भी सही रूप से नहीं होता है।

गुरुवार को सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के पूर्व कोशी तटबंध के अंदर स्थित कठडुमर पंचायत के नव प्राथमिक विद्यालय मुरलाडीह के दर्जनों ग्रामीणों ने विद्यालय में व्याप्त कुव्यवस्था व गोलमाल को लेकर विद्यालय में ही रोषपूर्ण प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों का आरोप है कि एक तो कभी भी विद्यालय समय पर संचालित नही होता है उपर से बच्चे की उपस्थिति से 5 गुना ज्यादा हाजिरी बनाकर राशि का गोलमाल किया जा रहा है।

पंचायत के उपमुखिया निशा देवी, दिनेश यादव, जितेंद्र यादव, फेकन शर्मा, सत्तो चोधरी, मो गफूर, हीरा यादव आदि ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय भवन मद की राशि आया, लेकिन एचएम कुमारी अनुपम के द्वारा स्कूल भवन नही बनाया गया। जिन कारण आज भी मुरलाडीह स्कूल के बच्चे  झोपड़ी में पढ़ने को मजबूर है। ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय के एचएम मनमानी करते है। कभी भी 10 से ज्यादा बच्चे विद्यालय नही पहुचते है। लेकिन बराबर 100 से ज्यादा बच्चे की फर्जी हाजिरी बनाई जा रही है कोई इसे देखने वाला नहीं है।

इस संबंध में विद्यालय के एचएम कुमारी अनुपम ने बताई की कुछ ग्रामीण गलत मंशा से विद्यालय का पठन-पाठन को बाधित करना चाहता है। इन लोगों का कुछ डिमांड पुरा नही कर रहे हैं जिसकी वजह से ये सब किया जा रहा है।  है विद्यालय नियमित रूप से संचालित होता है। सारे आरोप गलत है।