मुखिया सहित एक दर्जन वार्ड सदस्यों ने वरीय अधिकारियों को पत्र दे फर्जी चयन पर रोक की मांग


मामला सिटानाबाद उत्तरी पंचायत के आवास योजना का

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के सिटानाबाद उत्तरी पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में दिन प्रतिदिन नया मोड़ देखने को मिल रहा है। मंगलवार को लाभुकों के द्वारा बीडीओ से मिल मुखिया व आवास सहायक पर धूस मांगने की शिकायत करने के बाद पंचायत के मुखिया व 13 में 12 वार्ड सदस्यों ने बीडीओ सहित वरीय अधिकारियों को दे पूर्व आवास सहायक के द्वारा कुछ बिचौलियों की सांठगांठ कर फर्जी लाभुकों का नाम सुची में दर्ज कर देने के उस सुची को अनुमोदन करने के उद्देश्य से धूस मांगने का आरोप लगाने की बात का साजिश करने की बात कही है।

वरीय अधिकारियों को दिये गये आवेदन में कहा गया है कि पूर्व आवास सहायक सौरब कुमार ने प्रतिक्षा सुची में 731 को फर्जी लाभुकों का नाम दर्ज कर 722 तक पहुंचा दिया।

इस वर्ष 112 के लक्ष में 80 वैसे लाभुकों का नाम दर्ज करा दिया गया है जो पहले से या तो लाभ प्राप्त कर लिया है या फिर लाभ लेकर अभी तक घर नहीं बनाया है।

मुखिया एनामुल हक ने बताया कि जब हमने फर्जी लाभुकों का नाम पर आप्पति शुरू किया तो सबसे पहले पूर्व आवास सहायक सौरब कुमार पंचायत छोड़ दिया और बिचौलियों के साथ उक्त मामले को तुल देने की नियत से मंगलवार की घटना को अंजाम दिया।