स्वयं खाद्य बीच तो व दो पुत्र गिट्टी बालू डीपो एवं हार्डवेयर का करता है कारोबार

एक बार शराब के कारोबार में पुत्र जेल जाने के बाद भी नहीं छोड़ा यह धंधा

सिमरी बख्तियारपुर ( सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अनुमंडल क्षेत्र के गिने चुने बड़े व्यापारियों में अपनी एक पहचान बना चुके बनमा-ईटहरी प्रखंड के तैलियाहाट बाजार निवासी प्रदीप मोदी एण्ड सन्स इन दिनों फिर एक बार चर्चा का विषय बन गये है।

प्रदीप मोदी का अलिशान मकान इनसेट पुलिस हिरासत में नींद लेते

हलांकि चर्चा इस बार भी पिछले बार की तरह ही शराब के अवैध कारोबार को लेकर ही है।

बीते रविवार को सुबें की राजधानी पटना से गुप्त लाईनप के बाद तीन थानों की पुलिस छापेमारी में प्रदीप मोदी एण्ड सन्स के तीन गोदामों में छापेमारी की गई लेकिन एक गोदाम से शराब बरामद हुआ था।

हलांकि पुलिस ने प्रदीप मोदी के  पुत्र जो गत वर्ष 17 के दिसंबर माह में शराब के अवैध कारोबार में गिरफ्तार हो जेल की हवा खा कर बाहर आये कृष्ण मोहन मोदी को गिरफ्तार पुनः शराब के अवैध कारोबार में जेल भेज दिया।

इसी केस में नामजद आरोपी बने पिता प्रदीप मोदी को बुधवार बनना पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ओपी अध्यक्ष प्रभाष कुमार ने बताया कि प्रदीप मोदी एण्ड सन्स अपने व्यवसाय के आढ़ में शराब बेचने का कारोबार लम्बे समय से किया करता था। एक पुत्र की गिरफ्तारी के बाद भी यह काला कारोबार बंद नहीं किया। उसके बाद इस मामले की सुचना कन्ट्रोल रूम पटना तक पहुंच चुकी थी।

बड़े व्यवसायी रखने वाले प्रदीप मोदी के दो पुत्र शंभू मोदी के नाम हार्डवेयर की दुकान, तो कृष्ण मोहन मोदी के नाम गिट्टी बालू की दुकान वही स्वयं के नाम खाद्य बीज का कारोबार खोल रखा था जिसके आड़ में लोगों को दिग्भ्रमित कर काली कमाई करने लगे थे जिसमें हद तक सफल भी हो गये।

यहां बताते चलें कि प्रदीप मोदी का छोटा पुत्र दिसंबर माह में पुलिस द्वारा बालू गिट्टी डीपो में छापेमारी कर बालू के ढेर में छुपा कर बेचे जा रहे शराब की दो दर्जन क्वाट (750 एमएल) की बोतल बरामद कर उसको जेल भेज दिया। उस मामले में जमानत मिलने के बाद पुनः शराब के कारोबार को अंजाम देने लगा।