कमीशन का खेल खत्म, एक वर्ग में मात्र 30 बच्चों की लिमिट सीट


एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्राइवेट पब्लिशर्स नही बल्कि एनसीईआरटी किताब से होगी पढ़ाई

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

बीते कई दिनों से सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल में चर्चा में छाये द ग्रीन प्लानेट स्कूल में एडमिशन ओपनिंग के साथ ही आवेदनों की बौछार लग गई है।
अच्छे और सुयोग्य शिक्षकों की टीम से पढ़ने को आतुर बच्चों ने आवेदन देने शुरू कर दिए हैं।

जानकारी मुताबिक बीते दो दिनों में ही द ग्रीन प्लानेट स्कूल का हिस्सा बनने के लिए सैकड़ों आवेदन प्रबंधन को प्राप्त हो चुके हैं।इस मौके पर स्कूल के प्रबंधन ने बताया कि बच्चों के एडमिशन शुरू हो चुके हैं और प्रत्येक वर्ग में मात्र 30 विद्यार्थियों की ही सीट लिमिट है।
प्रबंधन ने बताया कि द ग्रीन प्लानेट स्कूल सिमरी बख्तियारपुर की पहली ऐसी स्कूल है जिसमे कमीशन के खेल से दूर प्राइवेट पब्लिशर्स के किताबों को चलाने के बजाय एनसीईआरटी की पुस्तकों को तरजीह देगी। इसके साथ ही ग्रीन प्लानेट सिमरी बख़्तियारपुर की पहली स्कूल बनने जा रही है जहां स्मार्ट क्लासेज की सुविधा उपलब्ध है अर्थात बच्चो को समुचित शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से एलईडी टीवी के माध्यम से बच्चों को शिक्षित किया जायेगा।

यहां यह बता दे कि इस स्कूल में वाई – फाई कनेक्टिविटी की व्यवस्था उपलब्ध होंगी। इसके अलावे पूरा स्कूल कैम्पस सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगा।वही छात्रावास के बच्चो के लिए समुचित खान – पान एवं शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गई है।