पंचम वित्त एवं सात निश्चय में मची है लूट, जांच की मांग

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के सिमरी पंचायत में चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओं में अनियमितता को लेकर राजद प्रखंड अध्यक्ष सैयद हैलाल अशरफ ने एक पत्र एसडीओ को देकर जांच की मांग किया है।

दिये गये आवेदन में कहा गया है कि पंचायत क्षेत्र में चलेगा जा रहे पंचम वित्त एवं सात निश्चय योजनाओं में भारी पैमाने पर अनियमितता बरती जा रही है।
पंचायत के द्वारका टोला से महखड़ पंचायत जाने वाली सड़क व बाबा रघुनीहाल्ट से पूरब सड़क से उत्तर की दिशा में जाने वाली सड़क में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरती गई है सड़क पर बालू मिट्टी डाली गई है साथ ही ईट सोलिंग भी घटिया ईट से किया गया है। दोनों योजना में प्राक्कलन की धज्जियां उड़ाई गई है।

वही सात निश्चय योजना के तहत सिमरी ठाकुरबाड़ी से मध्य विद्यालय जाने वाली सड़क में जो सड़क पीसीसी की गई है वह सड़क के किनारे प्राक्कलन के अनुरूप की गई है लेकिन बीच में एक से ढे़ड इंच ही ढ़लाई की गई है। अनियमितता का हाल यह है कि दो माह भी सड़क निर्माण का नही हुआ है अभी से सड़क टुटने लगी है।

इस संबंध में पंचायत के मुखिया पुनम देवी से पुछे जाने पर बताई कि गुणवत्ता के अनुरूप कार्य किया गया है। आरोप बेवूनियाद है राजनेतिक साजिश के तहत मुझे नाहक परेशान किया जा रहा है।