एक माह में तीन बड़ी लूट की बारदात को अंजाम दें पुलिस के लिए बन गया था सिरदर्द


लूटी गई आधार कार्ड, अभिनंदन पत्र मास्टरमाइंड के बटुआ से बरामद 


भटौनी व काशनगर में बारात तो सुगमा में राहगीर तो लूट का बनाया था शिकार 

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

गत एक माह से सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में आधी रात को सड़क पर लूट का तांडव मचाने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड दो साथियों संग पुलिस के हत्थे चढ़ गया है।

तीनों बदमाश जिसमें गिरोह का मास्टरमाइंड उमाकांत यादव उर्फ झलफा के साथ दीपक कुमार उर्फ बिपत एवं सिकेन्द्र यादव उर्फ सिकेन को बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के भटपुरा गांव से उसके घरों से गिरफ्तार किया गया है,सभी की गिरफ्तारी बुधवार की रात उसके घर से ही किया गया है।

गुरुवार को बख्तियारपुर थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में इन्सपेक्टर सत्य नारायण राय व थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार की सुबह भटौनी पुल के समीप बरात से लौट रहे लोगों के साथ हुई लूटपाट को चुनौती के रूप में लेते हुए पुलिस टीम गठित कर इस कांड का सुत्र पता कर उद्भेदन किया।
इन दोनों ने बताया कि पुछताछ के क्रम तीनों बदमाश ने उपरोक्त कांड सहित सुगना व सोनवर्षा राज थाना क्षेत्र के काशनगर ओपी क्षेत्र में हुई लूट की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर लिया है। सभी बदमाशों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

झलफा है सरगना तो दीपक दहियारी मजदुरी पर जाता था साथ –

बुधवार की रात बख्तियारपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा तीन बदमाश में झलफा यादव गिरोह का सरगना है भटपुरा गांव में सड़क किनारे घर और भटौनी पुल के समीप इसका खुद का बांसवाड़ा है दिन भर दस बीच बांस काट रात को उसको सड़क पर डाल घटना को अंजाम देता था। वही पुछताछ के क्रम में गिरफ्तार एक बदमाश ने खुलासा किया कि वह दहियारी मजदुरी करता है घटना के रात भी वह मजदुरी पर ही घटना साथ जाता था। लूट में जो भी मिला उससे उसको कोई मतलब नहीं था। उसे तय मजदुरी से मतलब था।
हालांकि इस गिरोह के कुछ अन्य लोग पकड़ से बाहर है पुलिस का मानना है कि उसकी पहचान हो गई है जल्द उनलोगो को हिरासत में ले लेगी।

यहां बताते चलें कि मंगलवार की अहले सुबह मनौरी चौक से एक बराती अपने स्कार्पियो से घर वापस आ रहा था कि भटौनी पुल के समीप आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने हथियार के बल पर मोबाइल,नगदी सोने की चकती सहित करीब पचास हजार रूपये की सम्पत्ति लूट ली।

वही बनमा ओपी क्षेत्र के एनएच 107 से मुरली तीनमुहानी चौक से सुगमा चौक जाने वाली सड़क के कुंआ के समीप 11 अप्रैल की रात सिमरी बख्तियारपुर से वापस कैंजरी गांव लौट रहे दो चार चक्का वाहन सबार से लूट की घटना को अंजाम दिया था। हालांकि उक्त घटना में शामिल दो लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है।

वही सोनवर्षा राज थाना क्षेत्र के काश नगर ओपी अंतर्गत माली खाड़ा मुख्य मार्ग शिवपुर पुल के समीप बीते 28 अप्रैल की हथियारबंद अपराधियों ने आधे दर्जन से ज्यादा लोगों के मोबाइल, नकद, कैमरा और सोने  का चेन लूट लिया था।जिसकी कीमत लगभग तीन लाख रुपए बताई जा रही है।