एसडीओ, बीडीओ,पीओ, मुखिया एवं वार्ड सदस्य की उपस्थिति में हुई घोषणा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रखंड के प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम पंचायत योजना के तहत चयनित सितानाबाद उतरी के 4 वार्डो को सोमवार से ओडीएफ घोषित कर दिया गया है।

वार्ड नंबर 11 स्थित विद्यालय मैदान में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार, बीडीओ चंदा कुमारी, पीओ अभिषेक आनंद, पंचायत के मुखिया इनामुल हक की मौजूदगी में चार वार्ड को खुले से शौच मुक्त की घोषणा संवंधित वार्ड के वार्ड सदस्य ने किया।

वार्ड नंबर 6 के वार्ड सदस्य मो शमीम, 7 के मोज़ेदा खातून, 9 के पबिता देवी एवं 10 के उपमुखिया मो कलाम ने अपने अपने वार्ड को खुले शौच से मुक्त की घोषणा करते हुए ग्रामीणों से कहा कि आज से वार्ड के सभी लोग खुले में शौच करने नहीं जायेंगे। घर में बने शौचालय का स्वयं तो उपयोग करेंगे ही दुसरो को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे।

वही इस मौके पर अवसर पर एसडीओ अरविंद कुमार ने पंचायत के लोगो से आग्रह किया कि इस कार्य मे हर लोगो की मदद की जरूरत है।  लोगो के जागरूक होने एवं खुले में शौच करने से अपने आपको रोकना होगा तभी इस पर सफलता मिल सकती है। इतना ही नही इसके प्रति सभी लोगो को जागरूक होना पड़ेगा।
बीडीओ चंदा कुमारी ने कही की आगामी 10 जून तक पुरे सितानाबाद उतरी पंचायत को खुले शौच से मुक्त कर दिया जायेगा। वाकी बचे वार्ड में भी शौचालय निर्माण का कार्य जोड़-शोर से चल रहा है।

पीओ अभिशेष आनंद ने कहा कि सरकार की यह मंशा है कि जब आप स्वच्छ वातावरण में रहेंगे तो सब कुछ स्वच्छ होगा। सरकारी आदेश का अनुपालन हमलोग करने को कहते हैं सफलता आप लोगों पर निर्भर होता है। खुले से शौच मुक्त का बहुत बड़ा लाभ मिलता है यह कई प्रकार से है।

इस मौके पर मुखिया इनामुल हक, महखड़ मुखिया प्रतिनिधि मो फिरोज आलम, विनोद पासवान, ब्रजेश पांडेय, मो नकीम उद्दीन राही, रोजगार सेवक मो दाऊद, स्वक्षागृह मो उमर, नूरजहाँ, मो कमल, मो शाहजहाँ सहित कई लोग मौजूद रहे।