रितेश रंजन के नेतृत्व में दिल्ली में शहरी विकास मंत्री से मिला शिष्टमंडल

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अब नगर पंचायत क्षेत्र के वैसे लाभुक जो नगर पंचायत क्षेत्र बनने से पहले इंदिरा आवास योजना का आंशिक लाभ प्राप्त किया है साथ ही वैसे लाभुक जिसके बने इंदिरा आवास रहने लायक अवस्था में नहीं है वैसे लाभुकों को शहरी आवास योजना का लाभ मिल सकता है। 

उपरोक्त बातों को लेकर भाजपा नेता व पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन के नेतृत्व दिल्ली में एक शिष्टमंडल ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की।


इस मुलाकात में भाजपा नेता रितेश रंजन ने सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित लाभुकों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।जिसमें वैसे लाभुक जो पूर्व में इंदिरा आवास का आर्थिक लाभ ले चुके हैं और आज भी आवासविहीन है उन्हें लाभ दिए जाने की बात मंत्री के समक्ष रखी।इसके साथ ही पूर्व में इंदिरा आवास का लाभ ले चुके लाभुकों की भी चर्चा हुई।जिनके मकान जीर्ण शीर्ण हो चुके हैं।

वैसे दोनों तरह के लाभुकों को लाभ देने का पूर्व जिप उपाध्यक्ष ने आग्रह किया जिस पर मंत्री ने गंभीरता पूर्वक विचार विमर्श करते हुए कहा कि पूरे देश में 2022 तक आवास योजना के लक्ष्य को पूर्ण करना है। मंत्री ने तुरंत संयुक्त सचिव को बुलाकर बिहार के नगर आवास प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद से फोन पर वार्ता कर अविलंब एक सप्ताह के भीतर आवास से वंचित लाभुकों को आवास उपलब्ध करने का ठोस आश्वासन दिया।प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने अविलंब वैसे लाभुकों को सूचि भेजने की बात कही।


शिष्टमंडलडल में भाजपा नेता प्रवीण आनंद, रालोसपा के सहरसा जिला अध्यक्ष चंदन बागची, धीरेंद्र यादव, समाजसेवी रूपेश कुमार सहित अन्य मौजूद थे।