भागते हुए पहुंचा पुलिस के पास, बोला सर बचाईये मेरा जबरदस्ती कर रहा था ब्याह

पीड़ित युवक भागलपुर में रह करता है इंटरमिडिएट की पढ़ाई

पिता है खगड़िया जिले के चौथम थाना क्षेत्र के मुखिया

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट :-

बिहार में हथपकड़ुआ विवाह रूकने का नाम नहीं ले रहा है बस मौका मिलते ही चट मंगनी पट ब्याह की तर्ज पर युवक इसका शिकार हो रहे हैं।

हालांकि ताजा मामले में दुल्हा बनने जा रहे युवक की होशियारी काम आ गया मौका मिलते युवक लग्न मंडप पर बैठने से पहले ही वहां से फरार हो जिसकी वजह वह हथपकड़ुआ विवाह से बच गया।

यह घटना क्रम है सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र की। मंगलवार अहले सुबह एसडीपीओ कार्यालय के समीप मंगलवार की सुबह करीब तीन बजे हैरान परेशान हाथ में चप्पल लिए एक युवक दौड़ते हुए गश्ती दल के सअनि दिनेश राय के पास आया बोला सर मुझे बचाइए, वह मेरी जबरन शादी करवा देंगे। गश्ती दल त्वरित कार्रवाई करते हुए उसके साथ गया। लेकिन कोई सुराग नहीं मिला तब उसे थाना लेकर आए और उसके परिजन को सूचना दी।
पुलिस द्वारा सुचना मिलने पर युवक के परिजन थाना पहुंच उसे अपने साथ घर ले गया।

घटना के संबंध में खगड़िया जिले के चौथम थाना क्षेत्र के हरदिया पंचायत के मुखिया गजेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि मेरे पुत्र रौशन कुमार को सोमवार की शाम मेरे ही गांव के सहिन्द्र यादव ने उसने कहा कि चलो सिमरी बख्तियारपुर से होकर कारू बाबा स्थान मेला और आर्केष्ट्रा देखकर सुबह लौट आएंगे।

इन दोनों के साथ प्रद्युमन यादव और श्रवण यादव,लक्ष्मण यआदव भी बदलाघाट स्टेशन आए ओर ट्रेन पकड़ कर सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन उतरे। वहां पूर्व से मौजूद एक ऑटो पर सवार हुए। उस ऑटो पर पूर्व से ही एक महिला और एक पुरुष बैठे थे। ऑटो रानीबाग के रास्ते पेट्रोल पंप होते हुए आगे बढ़ा तो ऑटो चालक ने अपनी गाड़ी की हेडलाइट बुझा दिया और मोबाइल के लाइट में ले जाकर एक घर के पास रोक दिया। जहां सभी लोग एक घर में चले गए। सहिन्द्र यादव मेरे पुत्र को बोला लाओ तुम्हारा मोबाइल चार्ज में लगा देते हैं। रात के करीब डेढ़ बजे एक महिला एक लड़की को लेकर आई और लड़की से मुझे प्रणाम करने को कहा, जिसपर मेरे पुत्र को शक हुआ तो वह अपना मोबाइल मांगा। लेकिन, मौजूद लोगों ने मोबाइल देने से इंकार कर दिया।

सहेन्द्र ने कहा कि आज तुम्हारी शादी है इसी लड़की से। चाहे तुम हंस के करो या रो कर जो तुम कहोगे मिलेगा। रात के करीब ढाई बजे वह बहाना बनाकर घर के बाहर निकला और कुछ दूर पक्की सड़क होकर चल दिया। देखा कि कुछ लोग पीछा करने लगे तब वह खेत-खलिहानों के रास्ते पेट्रोल पंप के पास पहुंचा। वहां से डीएसपी निवास पहुंच पुलिस को जानकारी दिया। जिसके बाद मुझे इस बात की जानकारी मिली।

मुखिया गजेन्द्र शर्मा ने फोन पर बताया कि मेरे एकलौते पुत्र रौशन को बनमा-ईटहरी प्रखंड के कुशमीही महारस के समीप किसी टोला में शादी करवा रहा था। फिलहाल अभी केस दर्ज नहीं करवाया है पुत्र मिल गया है अपने स्तर से छानबीन कर पता लगा रहे हैं।