अपनी ही सरकार व गठबंधन पर जमकर बरसें भाजपा नेता

महखड़ पंचायत में तांती समाज ने बैठक कर आन्दोलन की रखी नींव

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) Brajesh Bharti

तांती समाज को सबने ठगने का काम किया है, सरकार ने अनुसूचित जाति का दर्जा तो दे दिया लेकिन अब उन्हें इसका लाभ नहीं मिल रहा है।

उक्त बातें भाजपा नेता सह पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने रविवार को सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के महखड़ पंचायत के बगरौली गांव में आयोजित तांती समाज की एक विशेष बैठक को संबोधित करते हुए कही।

उन्होनें कहा कि राज्य सरकार ने तो तांती समाज को अनुसूचित जाति का दर्जा दे दिया लेकिन केन्द्र में यह मामला अटका हुआ है जबकि दोनों जगहों पर एक ही गठबंधन की सरकार है तो फिर ऐसा क्यों ?

उन्होनें अपनी ही गठबंधन की सरकार पर जमकर बरसते हुए कहा कि सरकार ने इस समाज को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है जो सरासर ग़लत है। राज्य से लेकर केन्द्र तक इस मुद्दे को पहुंचाने का काम करूंगा।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में पंचायत की मुखिया सगुफ्ता प्रवीण ने कही कि इस समाज के लोगो को आवास का लाभ देने की मंशा का जो प्रयास था वह पुरा नही हो पाया प्रावधान के अनुरूप मेरा प्रयास निरर्थक साबित हुआ।

बैठक का संचालन कर रहे बगरौली के वार्ड सदस्य दिलीप दास ने कहा कि समाज को हक़ दिलाने के लिए आंदोलन यही से शुरू होगा जो प्रत्येक पंचायत तक पहुंच वहां से आगे बढ़ेगा। इस मौके पर मुखिया प्रतिनिधि फिरोज आलम, मसुदन दास, अनवर हुसेैन, सिकंदर दास, रामचंद्र ठाकुर, पृथ्वी लाल दास, खुशीलाल दास, संतोष दास, उमेश चौपाल सहित कई लोग उपस्थित रहे।