पहला किस्त में 20 हजार तो दुसरे में 5 हजार नही देने पर पटना से खाता ब्लॉक की देता धमकी

प्रखंड मुख्यालय पहुंच लाभुकों ने बीडीओ से मिल किया रोषपूर्ण प्रदर्शन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र में एक बार फिर से प्रधानमंत्री आवास योजना में रिश्वतखोरी शुरू हो गया है।

बीडीओ से शिकायत करते प्रदर्शनकारी

इसी को लेकर सिटानाबाद उत्तरी पंचायत के लगभग दो दर्जन से अधिक लाभुकों ने मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंच आवास सहायक के पति एवं मुखिया पर पहली व दुसरी किस्त की राशि भुगतान के नाम पर घुस मांगने की बात को लेकर मुलाकात कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया।

लाभुकों का कहना था कि राशि भुगतान में पहली किस्त में 20 हजार एवं दूसरे में 5 हजार का डिमांड किया जा रहा है,रुपये नही देने पर कहता है पटना से ही खाता को लॉक लगवा देंगे। ये सभी लाभुक वार्ड नंबर 10 एवं 11 है जिनमें मसूद राईल,बीबी जुनेजा, मो खालिद, बीबी इशरत, तबरेज राजा, सम्स राजा, रेहाना, शबाना परवीन, केशरी खातून, शहाना परवीन  सहित अन्य लोग सामिल थे। लाभुकों की शिकायत को बीडीओ चंदा कुमारी ने एक एक कर सुन बयान लिया।

क्या कहती है बीडीओ-

बीडीओ चंदा कुमारी से पुछे जाने पर बताई शिकायत कि जांच किया जाएगा। जांच में अगर अनियमितता या रुपए मांगे जाने की पुष्टि होती है तो कार्यवाही किया जायेगा।

मुखिया कहते हैं –

आरोप के संबंध में पंचायत के मुखिया इनामुल हक ने कहा कि विरोधियों के द्वारा ये पूर्ण रूप से साजिस के तहत बदनाम किया जा रहा है। कुछ विरोधी फर्जी तरीके से वैसे लाभुकों को जो पूर्व में लाभ ले चुका है, उसको दुबारा लाभ दिलवाने के लिए सूची में नाम डालने का दवाव बना रहा है।

क्या कहती है आवास सहायक –

जब आवास सहायक सपना कुमारी से पुछा गया तो बोली हमे पंचायत में योगदान लिए सिर्फ 15 दिन ही हुआ है। अभी तो हम सिर्फ सूची का अवलोकन एवं छटाई कर रहे है। ठीक से किसी लाभुक को पहचानते तक नही है रुपये मांगने की बात वेबूनियाद है।