युवती व बछड़े को लगी गोली, महिला सहित आधा दर्जन घायल 

सलखुआ थाना के गोरदह गांव में जमीन मापी के क्रम में घटी घटना

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

सहरसा जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र के गोरदह गांव में सोमवार की सुबह दो पक्षों में भूमि विवाद को लेकर घटी घटना में जमकर मारपीट व गोलीबारी हुई।

मारपीट में दो महिला एवं गोली लगने से एक युवती व एक गाय की बाछी गंभीर रूप से जख्मी हो गई। वही सभी घायलों को ईलाज के लिए पीएचसी सलखुआ में भर्ती कराया गया जहां डाक्टरों ने युवती को बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार गोरदह निवासी उमेश यादव एवं उसके भतीजा गिरधारी यादव के बीच वर्षों से जमीन विवाद चल रहा था। इस बीच सोमवार को जमीन मापी का समय निर्धारित किया गया। सुबह अमीन जमीन की मापी शुरू करते ही दोनों पक्षों में कहा सुनी शुरू हो गई जो कुछ ही देर में हिंसक रूप अख्तियार कर लिया।

उमेश यादव ने बताया कि गिरधारी यादव ने पड़ोस के विनोद यादव का साथ लेकर पहले से एकमत होकर हमलोगों पर हमला कर दिया। वह हमें गोली मारना चाह रहा था जैसे ही हम अपने घर भाग कर घुसे वहां पहुंच कर आंगन के बरामदे पर बैठी बेटी नैका कुमारी (16 वर्ष) को पहले गोली मार दिया उसके बाद पुत्रबधू काजल देवी व पत्नी रिता देवी को भी मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। दरबाजे पर बंधा गाय के बछड़े को भी नहीं छोड़ा उसे भी राईफल से गोली मार दिया।

इस संबंध में सलखुआ थानाध्यक्ष तरूण कुमार तरूणेश ने बताया कि एक युवती को गोली लगने की सुचना मिली है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है। अभी तक दोनों पक्षों में से किसी पक्ष से ना तो आवेदन आया है ना ही फर्दब्यान। पुलिस मामले पर नजर रखी है।