127 वीं जयंती पर सहरसा व सिमरी बख्तियारपुर में कार्यक्रम आयोजित

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

बीजेपी व वैश्य समाज सहरसा के बैनर तले बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 127वीं जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई।

सिमरी बख्तियारपुर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष संजीव भगत ने और संचालन मंडल अध्यक्ष राज किशोर सिंह ने किया।इस मौके पर दिवाकर सिंह ने कहा कि बाबा साहब ने निचले तबके के लोगों के लिए संविधान बनाने का काम किया उसी तरह देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने निचले तबके के लिए घर-घर गैस कनेक्शन और घर – घर शौचालय देने का काम किया.संजीव भगत ने कहा कि बाबा साहब के कदमो पर देश के प्रधानमंत्री सबका साथ  – सबका विकास को लेकर पूरे देश में काम कर रहे हैं।

इस मौके पर अरविंद सिंह, रमेश सिंह गणेश मिस्त्री, राजकिशोर सिंह, रमेश कुमार गुड्डू, बूटन मिस्त्री, रामविलास भगत, रौशन राज, महेंद्र शर्मा, रमेश शाह, कुमार आनंद, बांके बिहारी, गोपाल भगत, अवनीत सिंह, संजय यादव, चंद्रहास यादव, मुस्तकीम,  इंद्रजीत पोद्दार, आर के राणा, सहित अन्य उपस्थित रहे।

वही सहरसा में भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर जी के 127 वी जयंती समारोह वैश्य समाज सहरसा ने समाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाया। 

वैश्य समाज के जिला संयोजक मोहन साह के नेतृत्व में वैश्य समाज के प्रमुख साथियों ने सर्वप्रथम सहरसा में अवस्थित बाबा साहेब के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन करते हुए कहा कि सहरसा वासियो ने हमेशा समाजिक सौहार्द का मिसाल कायम किया है ।
बीते दिनों राजनैतिक दलों के उकसाबे में आकर SC ST संगठनों ने अपने मांगो को लेकर जो भारतबंदी किया था ,उस दिन भी अन्य शहरो के अपेक्षा सहरसा में बंदी शांतिपूर्वक संपन्न हुआ था , यहाँ के वैश्य व व्यवसायी वर्ग ने अपना प्रतिष्ठान बंद कर सहरसा के बंदी को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने का काम किया था। 
वैश्य समाज के जिला सह संयोजक देवेन्द्र कुमार देव व प्रवक्ता राजीव रंजन साह ने कहा कि आजकल भारत मे राजनैतिक पार्टियां अपने स्वार्थपूर्ति हेतु समाज को बांटने का काम कर रही है , इतिहास साक्षी है वैश्य समाज हमेशा से समाज निर्माण करने का काम किया है। 


आज बाबा साहेब का जंयती वैश्य समाज के द्वारा मनाने का उदेश्य साफ है कि हमलोग भारत मे SC ST-अगड़े- पिछड़े के बहाने देश को बांटने के खिलाफ है ।

सभी जातियां अपना -अपना धर्म-संगठन चलाये , लेकिन भारतीयता के सवाल पर सब के सब एक साथ खड़े हो जाए। वैश्य समाज के वरिष्ठ नेता विजय गुप्ता व मीडिया प्रभारी नीरज राम उर्फ सोनू गुप्ता ने कहा कि समाज को तोड़ने वाले लोगों की मंशा को वैश्य समाज कभी सफल नहीं होने देगी ।वैश्य समाज के कृष्ण मोहन चौधरी एवं शशिभूषण पौदार  ने कहा कि जिस देश का राष्ट्रपति SC ST समुदाय से आता हो उस देश में SC ST का हकमारी कैसे हो सकता है ।


इस माल्यार्पण व समाजिक समरसता दिवस कार्यक्रम में  संजय साह , पूर्व वार्ड पार्षद सुबोध साह , सुनील सूर्या, रंजीत चौधरी, दिलीप साह , राजकिशोर गुप्ता, सुरेश प्रसाद साह , रामनेरश साह, वीरेन्द्र पौदार, सुधाशु साह , मनोज साह , जयप्रकाश दास , हरिनंदन भगत,  राजनीति गुप्ता, संतोष गुप्ता, शक्ति गुप्ता , दिनेश साह , पंकज भगत ,वालेश्वर भगत आदि ने माल्यार्पण किया।