गांव का जायजा ले टीकाकरण शिविर का शुभारंभ किया

गांव की तंग सड़क पर बिफरे डीएम ने अबिलंव नापी कर अतिक्रमण हटाने का दिया आदेश

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के रायपुरा के स्वराज ग्राम के लिए चयनित बिंदपुर गांव में योजना मुताबिक विकास के कार्य शुरू हो गया है। बुधवार को जिलाधिकारी विनोद सिंह गुंजियाल ने दौरा कर कार्यक्रम के तहत चलाये जा रहे विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया। लोगों से शौचालय निर्माण में दिलचस्पी ले स्वच्छ गांव स्वस्थ गांव बनाने की बात कही।

जिलाधिकारी ने सबसे पहले गांव पहुंच लोगों को विभिन्न जानकारी से अवगत कराया वहीं गांव का निरीक्षण कर स्थिति से अवगत हुए। वही स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित टीकाकरण अभियान शिविर का शुभारंभ भी किया। उन्होनें कहा कि सरकार द्वारा चलाये जा रहे सात निश्चय योजना में किसी प्रकार की अनदेखी व अनियमितता किसी भी सुरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

तंग सड़क देख बिफरे डीएम –

डीएम साहब का काफिला जैसे ही गांव के मुख्य सड़क पर उतरी नजर सड़क सकरी देख बिफर पड़े उन्होंने तत्काल अंचलाधिकारी धर्मेंद्र पंडित को उक्त सड़क की मापी अमीन से करा सड़क किनारे अतिक्रमण कर रखे लोगों को अबिलंव हटाने का आदेश दिया। हालांकि कुछ घंटों बाद ही डीेएम के आदेश का असर देखने को मिला मापी के लिए अमीन व नक्शा खोजने की पहल शुरू हो गई।

स्पेशल टीकाकरण अभियान शिविर –

ग्राम स्वराज स्पेशल के तहत स्पेशल सघन मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम के तहत 0 से 2 वर्ष के 29 बच्चे एवं 10 गर्वभती महिला को प्रतिरक्षित किया गया। यह अभियान तीन माह जून तक चलेगा। रायपुरा पंचयात के मुखिया राजकुमार चौधरी की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस मोके पर प्रमुख प्रतिनिधि अरविंद सिंह कुशवाहा, यूनिसेफ के पंकज राय, मजरुल हसन, डॉ राजेश वर्मा, दिनेश राम, केयर इंडिया के डॉ रोहित, गौरव पांडेय,मो सफदर सहित कई लोग मौजूद थे।