तटबंध के अंदर 70 दशक बाद बिजली तो पहुंची लेकिन नहीं हो रही नियमित आपूर्ति

आंधी, बारिश व मिस्त्री के मनमर्जी का शिकार बने हैं उपभोक्ता

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के कठडुमर पंचायत में एक सप्ताह से बिजली आपूर्ति बाधित रहने से आक्रोशित दर्जनों उपभोक्ताओं ने शनिवार को बिजली एसडीओ कार्यालय पहुंच जमकर नारेबाजी प्रदर्शन व हंगामा किया।

वहीं हो हंगामा व प्रदर्शन करने की सूचना पर बख्तियारपुर पुलिस के एसआई रविन्द्र हरिजन ने पुलिस बलों के साथ पहुंच प्रदर्शनकारियों से वार्ता कर समझा- बुझाकर मामला शांत करवाया।

प्रदर्शनकारियों में चार पंचायत कठडुमर, धनुपरा, बेलवाड़ा एवं घोघसम से पहुंचे उपभोक्ताओं में इंदल कुमार पासवान, हिरालाल यादव, बबलू पासवान, सुनील कुमार सिंह, रौशन पासवान, राजकोमल कुमार, विकास कुमार, रोहित कुमार पासवान, सुधीर सिंह, आदर्श कुमार सिंह, रवि कुमार, गणेश, मोहन, मनोरंजन कुमार सिंह सहित अन्य उपभोक्ताओं का कहना था कि कोसी तटबंध के अंदर के चार पंचायत कठडुमर, धनुपरा, बेलवाड़ा एवं घोघसम में बीते एक सप्ताह से बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है।

इसके अलावे करीब दो माह से हमलोग बिजली के आंख मिचौली से परेशान होकर आजिज हो गये हैं। कभी कुछ समय के लिए आपूर्ति होती है फिर दो दिन बंद। कभी हल्की बारिश व हवा का झोंका भी चलता है तो आपूर्ति कई दिनों के लिए बाधित हो जाती है। जब भी सूचना व शिकायत बिजली कार्यालय को किये जाती है तो किसी अधिकारी व कर्मीयो के कान तले जूं तक नहीं रेंगाती है। इसी सब से तंग होकर हमलोगों को तटबंध के अंदर से यहां आकर प्रदर्शन करना मजबूरी हो गया।

इस बावत विद्युत विभाग के सहायक विद्युत अभियंता आलोक कुमार ने दूरभाष पर पूछे जाने पर बताया कि आंधी-तूफान के कारण थोड़ी परेशानी हो रही है। कल बिजली दिया गया था फिर बीच में कहीं खराबी आ जाने के कारण परेशानी हुआ है। मिस्त्री काम कर रहा है जल्द आपूर्ति बहाल हो जाएगा।