फर्जी दस्तावेज के आधार पर स्कूल का रजिस्ट्रेशन प्राप्त करने का लगा आरोप 

आरटीआई से सुचना मिलने के बाद भाई ने ही भाई पर दर्ज कराया फर्जीवाड़े का मुकदमा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अनुमंडल क्षेत्र के नेपाल रोड पर स्थित बहुचर्चित प्रसिद्ध गायत्री शिक्षा निकेतन स्कूल अपने स्थापना काल से ही विभिन्न मुद्दों को लेकर हमेशा सुर्खियों बटोरने का काम किया है।

इस बार सुर्खिया इस बात को लेकर हो रही है कि स्कूल के चैयरमेन, प्राचार्य व ट्रस्टी पर फर्जीवाड़े कर फर्जी तरीके से स्कूल का रजिस्ट्रेशन प्राप्त लेने का मुकदमा बख्तियारपुर थाना में दर्ज किया गया है।

इतना ही नहीं सुर्खिया इस बात को लेकर भी बटोर रही है कि यह केश किसी अन्य ने नहीं बल्कि चेयरमेन के सगे भाई ने ही दर्ज करवाया है। दर्ज केश में चेयरमेन योगेन्द्र प्रसाद यादव, प्राचार्य विजय कुमार एवं गायसो एजूकेशनल एण्ड वेलफेयर ट्रस्ट आदित्यपुर ट्रस्टी सत्य प्रकाश सुधांशु को नामजद आरोपी बनाया गया है।

बख्तियारपुर थाना में दर्ज मामले के मुताबिक आवेदक खम्हौती निवासी गुलाब चंद्र यादव ने कहा है कि मेरे जमीन के बगल में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रीत विहार दिल्ली से संबंद्धता प्राप्त गायत्री शिक्षा निकेतन उच्च विद्यालय सिमरी बख़्तियारपुर में वर्ष 2008 में खोला गया। परंतु जब काफी दिन होने के बाद भी बगल में किसी प्रकार का निर्माण नही हुआ और विद्यालय सैनी टोला के निकट संचालित होने लगा तथा मेरे ग्रामीण बच्चों को जो लाभ मिलना चाहिए था उनसे वह वंचित हो गया क्योंकि मैं महाविद्यालय के व्याख्याता पद से सेवानिवृत्त होकर गांव में ही रहता हूं और बच्चों की शिक्षा के प्रति सजक हूं इसलिए मैंने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से आरटीआई के जरिए सूचना प्राप्त की जिससे यह सिद्ध हो गया फर्जी दस्तावेज के जरिये गलत तरीके से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबंद्धता प्राप्त कर स्कूल कहीं अन्य स्थान पर खोल लिया।

इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणबीर कुमार से पुछे जाने पर बताया कि दिये गये लिखित आवेदन पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।