नवादा के निलंबन राजद विधायक राजबल्लभ यादव नवालिग रेप कांड से आई थी चर्चा में

नवादा के पूर्व थानाध्यक्ष सह निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की वर्तमान डीएसपी है मृदुला कुमारी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट :-

सुबें में 27 अप्रैल को सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर डीएम,एस व डीएसपी के तबादले का नोटिफिकेशन जारी किये जाने के बाद राज्य के विभिन्न जिलों में प्रशासनिक अधिकारियों में उथल पुथल मच गया।

इसी तबादले के जद में सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के दो पदाधिकारी भी आ गये। बहुत दिनों से तबादले के लिए चर्चा का विषय बन चुके एसडीओ सिमरी बख्तियारपुर सुमन प्रसाद साह का भी तबादला हो गया। वही डीएसपी अजय नारायण यादव भी नये नोटिफिकेशन के मुताबिक इस जद में हैं।

नसें जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल पदाधिकारी के रूप में सहरसा के जिला आपूर्ति अधिकारी अरबिंद कुमार को यहां के नये एसडीओ बनाये गये है।

वही डीएसपी के रूप में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में पदस्थापित डीएसपी मृदुला कुमारी को पदस्थापित दिखाया गया है।

जानें कौन है नव पदस्थापित डीएसपी मृदुला कुमारी –

नव नोटिफिकेटेड डीएसपी मृदुला कुमारी को जानने के लिए सबसे पहले आपको नवादा के राजद विधायक राजबल्लभ यादव यादव के संबंध में थोड़ी जानकारी रखनी होगी।

छह फरवरी 17 को नालंदा  जिले की रहनेवाली 15 वर्षीया लड़की का अपहरण कर लिया गया था। नौ फरवरी को  घरवालों ने राजबल्लभ पर रेप का मामला दर्ज कराया था।

विधायक की करीबी महिला  सुलेखा देवी पर आरोप लगा था कि उसने ही बर्थडे पार्टी में ले जाने के  बहाने लड़की को नालंदा के गिरियक में विधायक के पास पहुंचायी थी। इस दौरान  विधायक ने लड़की के साथ रेप किया था। इसके अलावा नवादा में भी विधायक आवास  पर लड़की से रेप करने का आरोप है।बाद में राजबल्लभ ने कोर्ट में  सरेंडर किया। तभी से राजबल्लभ बिहारशरीफ जेल में बंद है और केस का ट्रायल  चल रहा है।

विधायक पर दर्ज रेप कांड के समय मृदुला कुमारी नवादा थाना में की थानाध्यक्ष थी साथ ही रेप कांड का जांच पदाधिकारी भी। विधायक द्वारा केश में दबाव बना जांच पक्ष में करने का दबाव बनाने का भी बात सामने आई थी।

वही राष्ट्रपति चुनाव के समय वोट करने के लिए जेल से आये विधायक के द्वारा उस वक्त सुरक्षा में तैनात मृदुला कुमारी को धमकी दिये जाने का आरोप डीएसपी ने लगाई थी जो उस वक्त मीडिया में सुर्खियां बटोरी थी।

कुछ मिला कर कह सकते हैं कि सिमरी बख्तियारपुर की नव पदस्थापित डीएसपी मृदुला कुमारी विधायक रेप प्रकरण के बाद सुर्खियों में आई है।