आठ सुत्री मांग पत्र बीडीओ को समर्पित कर कार्रवाई की मांग

सिमरी बख्तियारपुर ( सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अनुमंडल क्षेत्र के बनमा-ईटहरी प्रखंड में बुधवार को भाकपा के बैनर तले पार्टी के कार्यकर्ताओं सहित किसान मजदूरों के द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। वहीं प्रदर्शनकारियों के द्वारा आठ सूत्री का स्मार पत्र बीडीओ को सौंपा गया।

धरना प्रदर्शन पर बैठे प्रदर्शनकारियों का आठ सूत्री स्मार पत्र के माध्यम से मांग था कि किसानों के सभी प्रकार के कर्जो को माफ किया जाए, खरीफ फसल की क्षति पूर्ति अविलंब भुगतान की जाए, रबी फसल गैहूं एवं मकई में दाना नहीं की जांच कर क्षतिपूर्ति देने की गारंटी सुनिश्चित की जाए, बाढ़- सुखार की स्थायी निदान करें, घोड़दौड़ पंचायत में शौचालय निर्माण की सहायता राशि का भुगतान जल्द किया जाए, प्रधानमंत्री आवास के लाभुको की चयन में अनियमितता की जांच कर इंदिरा आवास लाभुको को द्वितीय किस्त का भुगतान जल्द किया जाए सहित अन्य मांग किया गया।

वही प्रदर्शनकारियों के हाथों में तख्ती था। जिस पर बनमा बीडीओ मुर्दाबाद, भ्रष्ट प्रशासन मुर्दाबाद, शौचालय निर्माण में घूस लेने की मंशा बंद करो सहित कई प्रकार के प्रशासन के खिलाफ विरोध के नारे लिखे हुए थे। प्रदर्शनकारियों ने सबसे ज्यादा महिला शामिल थी। वहीं प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी किया।

धरना पर बैठे भाकपा के अंचल मंत्री विनय कुमार वर्मा, खेमयु के जिला सचिव उमेश पोद्दार, जयकिशोर महाशय, धनदेव यादव सहित अन्य लोग मौजूद थे।