घौड़दौर पंचायत के दर्जनों लाभुकों ने अनुमंडल कार्यालय पर किया प्रदर्शन

ओडीएफ घोषित हो गये महीने पर नहीं मिला अब राशि

सिमरी बख्तियारपुर ( सहरसा) ✒️ Brajesh Bhaarti .

अनुमंडल क्षेत्र के बनमा-ईटहरी प्रखंड के घौड़दौर पंचायत के दर्जनों शौचालय निर्माण कर चुके लाभुकों ने सोमवार को अनुमंडल कार्यालय पहुंच जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया।

दर्जनों महिलाओं, बच्चों सहित पुरूष लाभुकों ने साईकिल में माईक बांध नगर पंचायत मुख्य बाजार होते हुए बीडीओ मुर्दाबाद, वार्ड सदस्य मुर्दाबाद के साथ लालू राज में चारा घोटाला, नीतीश राज में झांका(शौचालय) घोटाला के नारे लगाते हुए हाथों में तख्ति लिये अनुमंडल पहुंचे।

लाभुकों ने बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत बनमा अंतर्गत घोड़दौड़ पंचायत में कुछ माह पूर्व कैम्प लगा पंचायत को ओडीएफ किया गया।परंतु अब तक लाभुकों को शौचालय निर्माण की राशि नही दी गई।

वही जब भी लाभुकों के द्वारा पैसे की मांग की जाती है तो वार्ड सदस्य के द्वारा कहा जाता है कि एक हजार रुपया प्रति शौचालय देना होगा तभी बीडीओ साहेब एकाउंट में पैसे भेजेंगी।लाभुकों ने बताया कि कई ऐसे भी लाभुक है जिनका शौचालय निर्माण भी हो चुका है। लेकिन उनका नाम सूची में नही डाला गया।इसलिए जल्द – से – जल्द एकाउंट मे पैसे भेजा जाये।अन्यथा चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

वही इस संबंध में बनमा-ईटहरी बीडीओ नुतन कुमारी से पुछे जाने पर बताई कि लाभुकों द्वारा लगाये जा रहें सभी आरोप वेबूनियाद है।अगर किसी के द्वारा रूपये की मांग या उसूली की बात सामने आयेगी तो कार्यवाही की जायेगी।

इस मौके पर मौजूद भाजपा नगर अध्यक्ष संजीव भगत ने कहा कि जल्द – से – जल्द गरीबो के इस मुद्दे पर संज्ञान लिया जाये।इस मौके पर विजय बढ़ई, अरुण शर्मा, वीरू शर्मा, नरेश चौपाल, छतीस कुमार सहित सैकड़ों महिला – पुरूष उपस्थित थे।