हत्या, लूट, रंगदारी सहित अन्य मामलों का है रौशन स्वामी

निक्की की मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट :-

गुरुवार को जिस अभागिन निक्की देवी की जलती चिंता की आग को बुझा कर शव बाहर निकाला गया है,यह कार्य किसी भारतीय नारी के सही नहीं माना जायेगा लेकिन होनी को कौन टाल सकता है। 

रौशन सिंह (फाईल फोटो)


निक्की की जब दस वर्ष पूर्व शादी हुई थी उस वक्त वह सहरसा में किसी डॉक्टर के यहां रह कर कम्पाउन्डर का काम करता था। निक्की की फुआ ने ही रौशन सिंह से शादी की अगुवाई की थी। वह बलवाहाट ओपी में कह रही थी हमने सपने में भी नहीं सोचा था कि निक्की का ये दिन हमें देखने को मिलेगा।

कौन है रौशन सिंह –

यू तो सहरसा जिले में रौशन नाम अपराध जगत में हमेशा याद रखा जाएगा। जब भी कहीं घटना को अंजाम देने के बाद रौशन नाम का जिक्र आता है तो पहली बार यही पुछा जाता है कौन रौशन ? क्योंकि इस नाम के कई बदमाश अपनी अलग पहचान समय समय पर बना रखा है। चाहे वह सौरबाजार का रौशन हो या फिर ऐनी मोहम्मदपुर का रौशन या फिर भौटिया का। हमेशा इस नाम के अपराधी अपना नाम रौशन रखता है।

बात करें इस रौशन सिंह की तो इस पर कई आपराधिक मामलों दर्ज है। वर्ष 2015 में बलवाहाट बाजार में दिनदहाड़े रंगदारी नहीं देने पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दे कुछ दिनों की चुप्पी को तोड़ अपराध जगत में सुगबुगाहट शुरू कर दिया।
फिर महम्मपुर गांव में सत्तो यादव हत्याकांड में नामजद आरोपी बन कुख्यात नील सागर व कौशल यादव के साथ काम करने की बात पुलिस ने भी माना था।

पत्नी निक्की देवी (फाईल फोटो)

वही दरभंगा जिले में एक पेट्रोल पंप लूटकांड को अंजाम देने की घटना में जेल भी चला गया था। इसके अलावे बीते साल 31 दिसंबर 17 को भोटिया चौक पर एक व्यक्ति को गोली मार दिया था ।मामले में रौशन सिंह की तलाश पुलिस कर रही है।

कुत्ते करता है सतर्क –

हालांकि पुलिस ने कई बार इसे दबोचने की कोशिश की परंतु कुत्ते की वफादारी उसे बचा लेती है।भोटिया गांव के लोग बताते है कि पुलिस से बचने के लिए रौशन सिंह ने अपने घर में कुत्ते पाल रखे थे।रात में जैसे ही पुलिस रौशन के घर पुलिस छापेमारी को पहुंचती थी कुत्ते पुलिस को देख भौंकने लगते थे और रौशन पिछले दरवाजे से भाग खड़ा होता था के मुताबिक रौशन के पास कुल तीन कुत्ते थे।जिसमे दो कुत्ते की मौत हो गई।वही एक अभी भी घर की रखवाली करता है।