अंचलाधिकारी स्वयं अग्निपीड़ीतों से मिल घटना का लिया जायजा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड क्षेत्र के बेलवाड़ा पंचायत अंतर्गत हसूलिया गांव में बुधवार दोपहर को अचानक लगी आग की घटना में आधा दर्जन से अधिक लोगों के घर जलकर राख हो गया है। आग बिजली के शार्ट सर्किट से लगने का अनुमान ग्रामीणों के द्वारा लगाया जा रहा है।

वहीं ग्रामीणों के द्वारा काफी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया। जब तक आग पर काबू पाया जा सका तब तक आग का ज्वाला इतना तेज था कि देखते-देखते 11 लोगों के घर जलकर राख हो गया।

घटना के संबंध में सकड़ा पहाड़पुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य यशबंत सिंह ने बताया कि बेलवाड़ा पंचायत के हसूलिया गांव में हुई इस अगलगी की घटना में दिलीप सिंह, कमल सिंह, मनीष सिंह, मंजित सिंह, राजो सिंह, सुरेश सिंह, पदारात सिंह, कारी सिंह एवं संतोष सिंह का घर जलकर राख हो गया। इस अगलगी की घटना में सभी के घरों में रखा समान वर्तन, चौकी, कपड़ा, अनाज व जलावन सहित अन्य समान जलकर पूरी तरह से राख हो गया। वहीं उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार सभी पूरी तरह से बेघर हो गया है। पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग पंचायत समिति सदस्य के द्वारा किया गया है।

वही घटना की जानकारी मिलने पर अंचलाधिकारी धर्मेंद्र पंडित स्वयं अग्निपीड़ीतों से मिल स्थिति का जायजा ले उचित मुआवजा देने की बात कही है।
उन्होनें ने बताया कि जांच कर पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिया जाएगा।