अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्र नेता शाजली ने सिमरी बख्तियारपुर में शिक्षा का लो जगाने की ठानी

विद्यालय प्रबंधन प्रत्येक क्लास में दो एसी/एसटी के बच्चों को मुफ्त में देगी शिक्षा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

नगर पंचायत क्षेत्र के डीएसपी कार्यालय के पीछे रानीहाट छहड़ के समीप मंगलवार को ऑक्सब्रिज पब्लिक स्कूल का शुभारंभ अतिथियों ने फीता काटकर किया।

मधेपुरा एसएफसी मैनेजर नौशाद अहमद खान, अलीगढ़ मुश्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र अध्यक्ष फैजुल हसन, पूर्व सचिव नाविल हसन उस्मानी,मधेपुरा यूनिवर्सिटी के प्रो मो अबुल फजल, ने संयुक्त रूप से किया।

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए अतिथि वक्ताओ ने कहा कि शिक्षा ही लोगो की जिंदंगी का अंधेरा मिटा सकता है। आज जो हमलोगों को राजनीतिक पार्टियां आपस मे लड़ा रही है और हम लड़ रहे है वह शिक्षा की वजह से लड़ रहे है। जिस दिन हम अपने अपने बच्चे को अच्छी शिक्षा देंगे घर का अंधकार मिटेगा। कहा जाता है कि एक बेटी अगर पढ़ती है तो एक परिवार, एक समाज शिक्षित होता है।

नवउद्घाटित स्कूल के डायरेक्टर बनमा-ईटहरी निवासी छात्र नेता अबुल फरह शाजली ने कहा कि शिक्षा की अलख जगाने हेतु एवं आधुनिक शिक्षा का आधार बनाने हेतु शिक्षक संस्थान ऑक्सब्रिज पब्लिक स्कूल की नींव यहां अलग ढंग से बेहतर शिक्षा देने के उद्देश्य से रखी गई है। इस स्कूल की खासियत यह है कि इसके हर कक्षा में 2 अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के छात्रों को मुफ्त में शिक्षा के अलावे किताब, यूनिफार्म आदि मुप्त दिया जायेगा। सिर्फ वैसे बच्चों को वाहन का किराया लगेगा। स्कूल की स्थापना का मतलब गरीब, पिछडो तक शिक्षा का अलख जगाना है।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष फैज़ुल हसन, पूर्व छात्र संघ सचिव नबील उस्मानी, यूथ की आवाज़ संस्था के अध्यक्ष यासीन गाज़ी और शोज़ेब हसन रिज़वी बतौर अतिथि शामिल हुए, कार्यक्रम का संचालन स्कूल के डायरेक्टर घौड़दौड़ निवासी अबुल फरह शज़ली ने किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मधेपुरा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर मोहम्मद अबुल फजल ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौलाना अब्दुल अहद क़ासमी, मोहम्मद शफ़ी, मोहम्मद यासिर, अबुल हयात, तहसीन, मोहम्मद मुनव्वर, मोहम्मद खलीलुल्लाह गौहर, ज़ाहिद कमाल, आदि उपस्थित थे।