घटना के बाद स्थानिय लोगों में आक्रोश के बाद, बुद्धिजीवियों प्रशासनिक अधिकारियो की हुई बैठक

पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले भेजा जेल,एतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात

पुलिस की तत्परता से बड़ी घटना में माहौल तब्दील होने से बची

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के सिटानाबाद उत्तरी पंचायत के घोड़माहा टोला में मंगलवार की देर शाम सड़क किनारे स्थित हनुमान मंदिर परिसर में प्रसाद चढ़ा कर भजन कीर्तन कर पुजा कर रहे कुछ ग्रामीणों के साथ उसी पंचायत के बालू टोला के दो नशेड़ी युवक ने शराब के नशे में वहां पहुंच हो हंगामा कर कुछ लोगों के साथ मारपीट कर घायल कर दिया साथ ही पुजा बंद करने की धमकी दे आज के बाद भजन कीर्तन नही करने की बात कही।

घायल कुमोद शर्मा व राम सुन्दर शर्मा को ईलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घटना के तुरंत बाद इस मामले की जानकारी बख्तियारपुर पुलिस को दी गई पुलिस ने बड़ी तत्परता से पहुंच मामले की तत्काल जांच कर उक्त दोनों युवकों को हिरासत में ले उसे थाना लाया जहां शराब पीने की जांच करने पर पुष्टि हो गई।

दोनों आरोपी युवक को न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस पुरे मामले पर नजर रख मामले की छानबीन में जुट गई है।

वही इस घटना के संबंध में घोड़मोहा निवासी मधुकांत शर्मा के लिखित आवेदन पर दो लोग वार्ड नं आठ निवासी मो शरीफ के पुत्र मो सब्बो उर्फ शब्बीर एवं मो कलीम के पुत्र सफीर उर्फ शब्बीर पर मामला दर्ज करवाया है।

हालांकि की घटना के बाद बुधवार सुबह स्थानिय लोगों इस मामले को लेकर आक्रोश पनपने लगा।

घटनास्थल मंदिर परिसर में ग्रामीण जुट इस का पुरजोर विरोध किया। वही बख्तियारपुर पुलिस इन्स्पेक्टर सत्य नारायण राय, थानाध्यक्ष रणबीर कुमार, बलवाहाट ओपीध्यक्ष पंचलाल यादव,मुखिया ईलामुल हक सहित कई गणमान्य लोग वहां बैठक कर आपसी भाईचारे बना कर रखने की बात कर बगल में बेचे जा रहे ताड़ी खाना पर सक्त कार्यवाही करने की मांग की गई। लोगों का कहना था कि यह सब फसाद की जड़ यही ताड़ी खाना है जहां ताड़ी पी कर अक्सर लोग हो हंगामा करता है। पुलिस ने तत्काल ताड़ी बेचने वाले को कड़ी हिदायत दी गई।

बैठक में शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील के साथ इस प्रकार की घटना पर नजर रखने की बात कही गई।

थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि दिये गये आवेदन के आलोक में तथा शराब पीने की पुष्टि पर मामला दर्ज कर दोनों आरोपी युवक को न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। तत्काल एतियात के तौर पर घटनास्थल पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुरे मामले पर पुलिस नजर बनाये हुये।