सांसद, पूर्व विधायक सहित कई गणमान्य जनप्रतिनिधियों ने बैठक में लिया हिस्सा

समाजिक सौहार्द कायम रखने की हमलोगों की है जिम्मेदारी

कुछ दिनों से सोशल मीडिया की वजह से समाजिक सौहार्द की समस्या सामने आई है

सोशल मीडिया चलाने वाले युवाओं पर अभिभावक रखें कड़ी नजर

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अनुमंडल भवन के सभागार में शुक्रवार को अनुमंडल प्रशासन व गणमान्य प्रबुद्ध लोगों की एक अहम बैठक आयोजित की गई जिसमें आये दिन सोशल मीडिया की वजह से आपसी समाजिक सौहार्द बिगाड़ने की उत्पन्न हो रही समस्या पर विस्तृत चर्चा की गई।

एसडीओ, डीएसपी के संयुक्त अगुवाई में आयोजित इस शांति समिति की बैठक में मुख्य रूप से सोशल मीडिया पर ही केन्द्रित रहा।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सासंद चौधरी महबूब अली केसर बोले सिमरी बख्तियारपुर का इतिहास रहा कि यहां कभी कोई किसी तरह का अप्रिय घटना का शिकार नही हुआ है। लेकिन अब कुछ लोग बच्चे के जेहन में जहर डाल रहे है। इस सबसे बचने की जरूरत है। देश सुपर पावर बन रहा है लेकिन हम रोजगार की बात नही कर, शिक्षा की बात नही कर हम फालतू बात में अपना एवं परिवार का वक्त जाया कर रहे है। सासंद ने स्पष्ट रूप से कहा कि कोई भी क्यो नही हो समाज में अशांति फैलाते है तो कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

पूर्व विधयाक डॉ अरुण यादव ने कहा कि हमलोग यहां जन्म से रहते है। सभी लोग आपसी भाईचारा के साथ रहते है। लेकिन कुछ लोगो के कारण समाज मे नफरत की फैलाने की राजनीति करना चाहते है। जो हम लोगों के रहते संभव नहीं है। उन्होनें कहा कि समाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को चिन्हित कर उस पर कड़ी कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए।

एसडीओ सुमन प्रसाद साह ने कहा कि आपलोग इस पर ध्यान दे कि आपके बच्चे या अन्य कोई किसी भी तरह का भड़काऊ पोस्ट जिससे किन्ही समुदाय या धर्म के भावनाओं को ठेस पहुंचाता ऐसे पोस्ट से बचें। इस तरह के पोस्ट पर ना लाइक करे, ना कमेंट करे एवं ना ही शेयर करे। उन्होनें कहा कि हम सब एक समाज में एक जगह रहते है, लेकिन कुछ उपद्रवी,कुंठित मानसिकता वाले लोगों के कारण ये सब हो रहा है। इस तरह के लोग से पूरा समाज के साथ प्रशासन को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

डीएसपी अजय नारायण यादव ने कहा कि हम एक दूसरे के सुख-दुख में साथ रहते है लेकिन मामूली बात को लेकर हमलोग एक दूसरे को मारने-मरने पर उतारू हो जाता है। हमे इस तरह के भड़काऊ पोस्ट का ना केवल तिरस्कार करना है बल्कि बिगड़ते युवा को समझना भी है। हमलोग समझदारी से किसी भी प्रकार के मामले को सुलझाना है। समाज में सभी लोग आपसी भाईचारे के साथ रहे इससे बढ़कर कुछ नहीं होता है। डीएसपी ने कहा कि अब कोई सड़क जाम करता है तो उनके खिलाफ थाना में एफआईआर किया जायेगा। ऐसा सुप्रीम कोर्ट का भी आदेश है।

बैठक में बीडीओ चंदा कुमारी, सीओ धर्मेंद्र पंडित, थानाध्यक्ष रणवीर कुमार के अलावे नगर उपाध्यक्ष विकास कुमार, पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष रितेश रंजन, शुशील जायसवाल, वार्ड पार्षद चंद्रमणि, प्रमुख प्रतिनिधि अरविंद सिंह कुशवाहा, राजद प्रखंड अध्यक्ष हेलाल अशरफ, भाजपा नेता संजीव भगत, मो जियाउल हक उर्फ पप्पू, संजय कुमार सिंह आदि ने अपने बिचार रखे। इस मौके पर प्रसुन सिंह, मुखिया पुरुषोत्तम टंडन, समिति सदस्य रघुनंदन सिंह, भवेश पासवान, मो मतीन खां, बिपिन कुमार, सहित कई लोग मौजूद रहे।