आरक्षण काउंटर की अवधि बढ़ाने सहित पुछताछ आफिस चालू करने की मांग

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

शुक्रवार को सहरसा-मानसी-मधेपुरा रेलखंड पर निरक्षण को आये सीआरएस सहित आधा दर्जन अधिकारीयों में एडीआरएम को रेल यात्री परामर्श दात्री समिति के सदस्य अबू ओसामा ने सांसद चौधरी महबूब अली कैंसर का मांग पत्र समर्पित किया।

उन्होनें ने कहा कि मध्य रेलवे के सहरसा-मानसी रेलखंड के सिमरी बख़्तियारपुर स्टेशन का तो विकास हुआ है लेकिन इसके बावजूद कई ऐसी सुविधा अभी तक प्राप्त नही हुआ है।

सांसद कैसर के द्वारा सिमरी बख़्तियारपुर स्टेशन का विकास का पत्र एडीआरएम आर के पांडेय को सौंप अबू ओसामा के द्वारा मौखिक रूप से भी एडीआरएम से कई समस्या पर बात किया। एडीआरएम को सौंपे पत्र में कहा है कि सहरसा स्टेशन के बाद सबसे ज्यादा राजस्व देने वाले सिमरी बख़्तियारपुर में कई कार्य बांकी है। अभी तक पूछताछ कार्यालय नही है।

जवकि पूछताछ के सारा सामान उपलब्ध हो गया है। जिस वजह से साथीयों को दिक्कत का सामना करना पर रहा है। सिमरी बख़्तियारपुर में एक मात्र रिजर्वेसन टिकट काउंटर है। जो 8 बजे से 2 बजे तक ही चलती है। इनका समय सीमा बढ़ाकर रात्रि के 8 बजे तक किया जाये। दो नंबर प्लेटफॉर्म पर रोशनी की व्यवस्था नही है। एवं साथ ही बैठने की भी व्यवस्था नही है।

प्लेटफॉर्म दो पर अभिलंब रौशनी की व्यवस्था किया जाए। हालांकि अबू ओसामा के साथ रहे मो इम्ब्राहिम के द्वारा बार बार एडीआरएम से आग्रह किये जाने पर एडीआरएम ने दोनों प्लेटफॉर्म पर यात्रिओ को बैठने के लिये बेंच लगाने का निर्देश दिया।

एडीआरएम ने मांगों पर सहमति जताते हुए यथासंभव समस्या का समाधान का आश्वासन दिया।