दो निजी स्कूलों में जर्मन कार्यशाला व सेमिनार का किया गया आयोजन

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के विभिन्न चार सरकारी विद्यालयों में यंग एसोसिएशन ट्रस्ट के तत्वाधान दिवाल पर चित्र लेखन कर बच्चों को नई तकनीकी से शिक्षा का पाठ पढ़ाया गया।

चित्र लेखन करते छात्र

वही दो निजी विद्यालयों में जर्मन कार्यशाला व विदेशी भाषा जागरूकता सेमिनार भी आयोजित कर बच्चों के बीच ज्ञान वर्धन किया गया।

बनारस विश्वविद्यालय के छात्र सह संस्थापक आयुष केशरी सहयोगी जर्मन भाषा विशेषज्ञ सचिन आर्यन, रजनीश जायसवाल और रंजन कुमार प्रणव ने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य बच्चों को चित्र लेखन के माध्यम से पढ़ाने का नई पद्दति के शिक्षा के प्रति आकर्शित करना है।

प्रखंड के हरिवंश मध्य विद्यालय सिमरी बख्तियारपुर,मध्य विद्यालय जमुनियां व सरडीहा एवं प्राथमिक विद्यालय माखनटोला पुरानी बाजार में स्कुलों की दिवाल पर संस्था की ओर से चित्र लेखन संस्था के चित्र लेखाकार इन्द्रेश पाल व विवेक सेठ जो बीएचयू विश्वविद्यालय में विजूअल आर्ट के अंतिम वर्ष का छात्र ने स्वंय चित्राकिंत किया।

वही रोज वैली सेकेन्ड्री स्कुल रंगिनियां व टैगोर पब्लिक स्कुल सिमरी बख्तियारपुर में सेमिनार का आयोजन कर थीम बेस्ड पेंटिंग्स जो कि छोटे बच्चों को पढ़ने में काफी कारगर साबित के संबंध में जानकारी दी गई ।वही बच्चों को जर्मन भाषा की तकनिक की जानकारी दी।

कार्यशाला को सफल बनाने के लिए जिला सूचना पदाधिकारी सह तकनीकी डायरेक्टर एन एन मिश्रा ने औचक निरक्षण कर कार्यक्रम का अवलोकन किया वही अवलोकन उपरांत इस मुहिम की काफी सराहना किये।

वही दोनों निजी स्कूलों के प्राचार्यों ने  सेमिनार की काफी सराहना करते हुये कहा कि इससे बच्चों को कुछ नया सीखने को मिला है आगे भी इस तरह का कार्यक्रम का आयोजन होते रहना चाहिये।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रोमित, हिमांशु राज, सुभाष राज, ऋषव कुमार आदि का योगदान श्रानिय रहा।