सड़क किनारे जमीन से तीन फुट की ऊंचाई पर लगे ट्रांसफार्मर पोल में टकड़ाने से हुआ हादसा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अनुमंडल क्षेत्र अन्तर्गत बनमा-ईटहरी प्रखंड के महारस गांव में बुधवार के देर रात्रि दरवाजे पर शौच करने गए एक 65 वर्षीय बृद्ध की बिजली करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गए।

हादसा उस वक्त हुआ जब दरबाजे के आगे लगे बिजली का ट्रान्सफार्मर पोल जो जमीन से मात्र तीन फीट की ऊंचाई पर लगे रहने से उसमें टकराने से हो गया।

घटना को लेकर गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है। परिजनों में शोक व्याप्त है। सुचना पर पहुंची ओपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल सहरसा भेज दिए।

इस हादसे के संबंध में परिजनों ने बताया कि 65 वर्षीय हरिलाल सिंह रात्रि करीब इग्यारह बजे अपने ही दरवाजे पर शौच करने गए जहां कुत्ते भोकने पर घबराए और दरवाजा पर लगे ट्रांसर्मर से जा टकराए और बिजली करंट का शिकार बन गए। जब तक कि कोई वहां पहुंचता तब तक दम तोड़ चुका था। मौत के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया।

परिजनों ने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ही हरिलाल की जानें गई। दरवाजे पर लगी ट्रांसफर्मर महज जमीन से लगभग दो से ढ़ाई फीट की ऊंचाई पर ही लगाए गए हैं। जो मौत को आमंत्रित कर रहा था जिसका शिकार बुधवार को हरिलाल बन गए।

इस घटना से ग्रामीण बिजली विभाग पर आक्रोषित है। कहना है कि बार बार विभागीय अधिकारियों को लगी ट्रान्सफर्मर को ऊंची करण करने की सिफारिश किया गया था लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण हम लोगों को नजर अंदाज करता रहा। जो आज एक बड़ी घटना को अंजाम दे गए।

इस बावत ओपी अध्यक्ष प्रभाष कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिए गए । मामले की जांच किए जा रही हैै।

इस मामले को लेकर बिधृत कनीय अभियंता संजय कुमार ने भी मामले को सही बताते हुए पीड़ीत परिवार को चार लाख की मुआवजा राशि देने का आश्वासन दिया।