बालू संवेदक ने लगाई जिला पदाधिकारी से रोक लगाने की गुहार
सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-
खनन के नियम व कानून को ताक पर रख कर बालू माफियाओ के द्वारा जिले भर में विभिन्न बालू घाटो से राजस्व को क्षति पहुंचाते हुए अवैध रूप से बालू का खनन बड़े पैमाने पर धड़ल्ले से किया जा रहा है।
जिस पर प्रशासन अंकुश लगाने के बजाय गहरी नींद में सोया हुआ है। इसका खुलासा जिले के संपूर्ण बालू घाटो के संचालक लक्ष्मण कुमार ने जिला पदाधिकारी को दिये अपने आवेदन में किया है। जिले में बड़े पैमाने पर हो रहे बालू का अवैध खनन को लेकर जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर उचित कानून कार्रवाई करते हुए राजस्व की वसूली को लेकर अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग किया है।
थाना क्षेत्र के तुलसीयाही गांव निवासी लक्ष्मण कुमार ने जिला पदाधिकारी को दिये आवेदन में कहा है कि मुझे संपूर्ण जिले के बालू घाट संचालन के लिए अधिकार प्राप्त है। सहरसा जिला अंतर्गत सौरबाजार प्रखंड अंतर्गत पतरघट ओपी विशनपुर घाट, सिरहा घाट, दाहू भरना पिपरा घाट से सलखुआ प्रखंड अंतर्गत बनमा ओपी कोसी नदी टेंगराही घाट से महिषी प्रखंड अंतर्गत बलुआहा पुल के निचे से, सत्तरकटैया प्रखंड अंतर्गत विसनपुर खदान से, सहरसा से पूरब उत्तर को बलुआहा गांव से मेनहा खोनहा से उक्त सभी जगह से भारी मात्रा में अवैध रूप से खनन हो रहा है।