एम. एम. डी. हाई स्कूल सलखुआ में शनिवार व रविवार को प्रोजेक्टर के माध्यम से सिखाये जा रहें हैं पढ़ाई के गुर 

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) के सलखुआ से रजा वारिस की रिपोर्ट :-

सरकार द्वारा चलाये जा रहें डीएलएड कार्यक्रम के तहत सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ प्रखंड अन्तगर्त महंथ मिट्ठू दास उच्च विद्यालय में प्रारंभिक अप्रशिक्षित शिक्षकों को प्रशिक्षण का कार्य किया जा रहा हैं।

लगभग दो सौ शिक्षकों को प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को मास्टर ट्रेनर के द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से पढ़ाई के गुर सिखाये जा रहें हैं।

केंद्र समन्वयक परशुराम सिंह ने बताया कि इस केंद्र में 200 प्रशिक्षु प्रशिक्षण लेने के आदेश के आलोक में अब तक 190 प्रशिक्षु नामांकन ले चुके हैं। प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों को प्रोजेक्ट के माध्यम से विभाग द्वारा भेजी गई सी डी को भी दिखाया जा रहा हैं। प्रत्येक सप्ताह के हर शनिवार और रविवार को प्रशिक्षण केंद्र में मास्टर ट्रेनर दो दिवसीय पाठ्यक्रम में प्रशिक्षण दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि उर्दू प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षु शिक्षकों का उर्दू भाषा में भी एसाईमेंट जमा कराया जा रहा है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षक के रूप में चन्द्रशेखर आजाद, प्रतिभा कुमारी, जनार्दन मेहता, राहुल मुद्गल , प्रवीण कुमार, जयशंकर कुमार, राजशेखर अपना सराहनीय योगदान दे रहे हैं।