एनएच 107 पर झोपड़ी रख ढाई घंटे तक सडक जाम कर लगाई गुहार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के भटौनी गांव स्थित 107 स्थित के समीप दर्जनों महादलितों ने सरकारी जमीन पर घर बनाने के मामले को लेकर उत्पन्न विवाद में एक पक्ष के लोगों ने करीब ढ़ाई घंटो तक सड़क जाम कर न्याय की गुहार लगाई है।

वही दूसरे पक्ष ने थाने में आवेदन देकर पुलिस से मामले में हस्तक्षेप करने की बात कह दुकान में लूटपाट व मारपीट का आरोप लगाया है।

घटना के संबंध में भटौनी गांव के वार्ड नं. 8 निवासी महिला व पुरूष प्रदर्शनकारी महादलित रेखा देवी,  शर्मिला देवी, रंजन देवी, डोमनी देवी, रघु सादा, देवनारायण सादा, धनेश्वर सादा, दिलखुश कुमार, रामभजन कुमार, रामरशी सादा, अरूण सादा, राजकुमार सादा सहित अन्य लोगों का आरोप था कि रघु सादा शुक्रवार की सुबह कैसर हिन्द जमीन पर अपना घर बना रहा था। घर बनाने के दौरान गांव के ही दबंग तारणी साह के द्वारा घर बनाने के विरोध में रोकथाम किया गया। उसके बाद घर को तोड़फोड़ किया गया। वहीं रघु सादा की पत्नी उर्मिला देवी को तारणी साह, सुभाष साह, सुलिन साह सहित अन्य परिजनों के द्वारा मारपीट कर जख्मी कर दिया गया। जो बेहोश हो गई थी। जिसका इलाज हेतु अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में कराया जा रहा है।

इधर दूसरे पक्ष के सुभाष कुमार की पत्नी पूजा कुमारी ने आवेदन में कहा गया है कि हम अपने दुकान पर थे। मेरा पति, ससुर और भैंसूर सभी नरेहैया बहियार में खेत देखने गया था। इसी बीच मेरा दुकान के पास सड़क की भूमि पर अस्थाई रह रहे रघु सादा, पूरन सादा सहित अन्य लोगों ने दुकान पर आ कर गाली ग्लोज करते हुए दुकान पर लूटपाट किया।

इस बावत एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि सड़क जाम वगैरह घटना की जानकारी मुझे नहीं है। पुलिस के द्वारा मामले की छानबीन किया जा रहा है