पांच सौ स्ट्रीट लाईट से जगमग होंगे गली मुहल्ले व चौक चौराहा

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के सांसद क्षेत्र विकास योजनांतर्गत अटल ज्योति सोलर स्ट्रीट लाइट लगाने का काम वुधवार से सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में शुरू कर दी गयी है ।

लगाई गई लाईट


लोजपा युवा प्रदेश महासचिव  युसूफ सलाउद्दीन ने जानकारी देते हुये कहा कि सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी पंचायतों के चौक चौराहे पर  स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य शुरू हो चुका है ।अब लोगों को बिजली नही होने पर भी चौक चौराहे सोलर लाइट से जगमग रहेंगे ।

लाईट का निरक्षण करते

उन्होनें ने कहा कि सांसद ने अपने खगड़िया संसदीय क्षेत्र में दो हजार सोलर स्ट्रीट लाईट आवंटित करवाये हैं। जिनमें सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में पांच सौ की संख्या लाईट की है। उन्होनें ने कहा कि पंचायत के चौक चौराहा जहां लाईट की आवश्यकता थी का चयन कर लिया गया हैं। चयनित स्थल पर कंम्पनी कर्मी व स्थानिय सहयोगी की मदद से लगाई जा रही हैं।

लगाने के लिये रवाना करते अबू ओशामा 

वही लाईट लगाने का कार्य का निगरानी कर रहें समाजसेवी अबू ओशामा ने कहा कि केन्द्र सरकार एवं सांसद निधि  राशि से सभी लाइटें लग रही है । प्रथम चरण कि समाप्ति के पश्चात पुन: दुसरे चरण में भी लाइटें लगाने कि योजना है । इस माह के अंत तक कार्य पुरा हो जाने कि सम्भावना है । लाईट लगाने के स्थानों का चयन बहुउपयोगिता को ध्यान में रख कर किया गया है।