एनएच 107 के पहाड़पुर व पुरानी बाजार में पांच घंटों तक रहा जाम

आयोजक खगेश कुमार को पुराने केश में सहरसा पुलिस ने गुरुवार रात्रि किया गिरफ्तार

यात्रा को लेकर रूट चार्ट पर हो रही थी माथापच्ची,निकला हल

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में रामनवमी के अवसर पर प्रस्तावित शोभा यात्रा के मुख्य आयोजक आयोजक खगेश कुमार को सहरसा पुलिस के द्वारा गुरूवार रात्रि गिरफ्तार  किये जाने के बाद शुक्रवार को  भाजपा नेता रितेश रंजन और प्रवीण आनंद के नेतृत्व में सैकड़ों समर्थकों ने पहाड़पुर और पुरानी बाजार में सड़क जाम कर जमकर प्रशासन विरोधी नारेबाजी कर अबिलंब खगेश की रिहाई सहित अन्य मांगों करने लगे।

जाम की सुचना पर एसडीओ सुमन प्रसाद साह, डीएसपी अजय नारायण यादव,सीओ धर्मेंद्र पंडित जाम स्थल पहुंच प्रदर्शन कर रहे लोगों से वार्ता करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।

दोपहर बाद महारस स्थित कात्यायनी मन्दिर परिसर में दोबारा वार्ता हुई और नए रूट पर सहमति बनी तो जाम खत्म किया गया। नये रूट के मुताबिक मंदिर परिसर से पहलाम,रंगिनियां, पहाड़पुर तक यात्रा जायेगी वहां से वापस मंदिर परिसर पहुंच सम्पन्न होगी

क्यों हुआ बबाल –

बख़्तियारपुर थाना क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर – सोनवर्षा राज एनएच 107 पर स्थित पहाड़पुर गांव निवासी सुधांशु कुमार के घर पर गुरुवार – शुक्रवार मध्य रात्रि सहरसा पुलिस पहुंची शोभा यात्रा के मुख्य आयोजक खगेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।
घटना के संबंध में सुधांशु कुमार ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे खगेश कुमार, विमलेश कुमार और मैं सो रहे थे। दरवाजा खटखटाने की आवाज आई।जब मैं दरवाजे पर पहुंचा तो पुलिस चिल्ला रही थी।

जबतक मै ज्यादा कुछ समझ पाता तब तक पुलिस ने दरवाजे को तोड़ दिया और घर में घुस गई।अंदर घुसते ही मुझे खगेश और विमलेश संग जीप में बैठा लिया गया।हालांकि थोड़ी देर बाद मुझे और विमलेश को गाड़ी से उतार दिया गया और खगेश को पुलिस लेकर रवाना हो गई।इस पूरे घटना के दौरान पुलिस ने काफी अपशब्द भाषा का प्रयोग किया।

गिरफ्तारी से समर्थन हुये आक्रोशित –

श्री राम जन्मोत्सव के मौके पर प्रस्तावित शोभा यात्रा से दो दिन पूर्व गुपचुप तरीके से मुख्य आयोजक की गिरफ्तारी की से नाराज शोभा यात्रा से जुड़े युवाओं ने सिमरी बख्तियारपुर – सोनवर्षा एनएच 107 पर स्थित पहाड़पुर के निकट सड़क जाम कर दिया।जाम कर रहे युवाओ ने जमकर प्रशासन विरोधी नारेबाजी की।

इसके बाद सड़क पर टायर जला विरोध प्रकट किया।
युवाओं ने कहा कि जब तक वरीय पदाधिकारी नही पहुंचेंगे जाम समाप्त नही होगा।इस मौके पर रितेश रंजन ने कहा कि ये हिंदुस्तान है और यहां सभी को धार्मिक स्वत्रंता है।उसी में यहां के युवा शोभा यात्रा निकालना चाहते थे और साजिशन देर रात्रि शोभा यात्रा के आयोजक को पुलिस द्वारा उठा लिया गया।जो अत्यंत ही निंदनीय है।

क्यों हुई गिरफ्तारी – 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शोभा यात्रा के आयोजक खगेश कुमार पर सदर थाना क्षेत्र के सोनवर्षा कचहरी थाना में एक पुराने मामले में सड़क जाम कर सरकारी कार्य में बाधा करने के मामले में वह फरारी वारंटी था। सदर पुलिस ने उक्त मामले में उसे गुरुवार रात्रि गिरफ्तार कर लिया जो आज के घटनाक्रम का कारण बन गया।