मुहाफिज अजमत-ए-ओलिया काॅन्फ्रेन्स में कई वक्ताओं ने रखे विचार

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अनुमंडल क्षेत्र के सिमरी पंचायत अन्तगर्त अशरफचक गांव में गुरुवार की रात बाबा सरकार की याद में सलाना उर्स का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर शानदार मेले लगाये गये थे। वही मुहाफिज अजमत-ए-ओलिया काॅन्फ्रेन्स का आयोजन में रात भर उपस्थित लोगो ने इस्लाम धर्म की जानकारी से लाभांवित होते रहें।

यह आयोजन हजरत मकदूम सैय्यद शाह जाहिद अशरफ अशरफियुल जिलानी अलमारूफ बाबा सरकार की याद में मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा मनाया जाता है।

आयोजित उर्स में मुख्य वक्ता गदीनशी सैयद साजिद अशरफ, सैयद जलाल उद्दीन अशरफ एवं मौलाना ताहिर साहब ने मुस्लिम धर्म के संबंध में धार्मिक पाढ पढ़ाते हुये विस्तार पूर्वक चर्चा किया। वहीं उन्होंने धार्मिक नियम कानून पर सभी को चलने की सलाह दी। इसके अलावे उन्होंने कुरान की एक-एक बातों पर सभी को अमल करने को कहा।

वहीं मंच पर उपस्थित शायर ने अपने शेरो शायरी से लोगों को मंत्रमुग्ध करते हुए झूलने पर मजबूर कर दिया। अन्य कई वक्ताओं ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए। उर्स में पड़ोसी राज्यों से भी मौलाना पधार कर अपनी बातों से लोगों को अवगत कराया।

कबीर उद्दीन अशरफ उर्फ साजिद मियां की अध्यक्षता में आयोजित उर्स में मुख्य रूप से सैयद गुलजार अशरफ, सैयद वकास अशरफ, सैयद मदार अशरफ, सैयद वली अशरफ, सैयद हन्नान अशरफ, सैयद सुजा अशरफ, महताब आलम, जावेद अख्तर उर्फ गुड्डो, सिराज अशरफ, मन्नान, अबूबकर सहित अन्य लोग मौजूद थे।