पुराना लोक शिकायत निवारण आफिस में हस्तान्तरण का एसडीओे का आदेश

निरीक्षण में क्रम में कर्मी गायब व किराये के मकान में चलने हुआ था खुलासा

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :

प्रखंड के पुराना अस्पताल के समीप एक निजी भवन में चलाये जा रहें ग्रामीण कार्य विभाग अवर प्रमंडल कार्यालय सिमरी बख़्तियारपुर को पुराने अनुमंडल कार्यालय के समीप लोक शिकायत निवारण आफिस में शिप्ट करने का निर्देश एसडीओ सुमन प्रसाद साह ने विभाग दिया है।

कार्यपालक अभियंता को भेजे पत्र में एडीओ कहा है कि फोन पर मौखिक रूप से उपरोक्त कार्यालय को पुराना लोक शिकायत निवारण कार्यालय में शिप्ट करने का आदेश दिया था। लेकिन अबतक आपके द्वारा आफिस सिफ्ट नही किया गया है।जल्द से जल्द आफिस को उपरोक्त निर्देशित सरकारी मकान में सिफ्ट करें।

यहां बताते चले कि पूर्व में लोक शिकायत निवारण आफिस नये अनुमंडल भवन में चले जाने के बाद खाली पड़ा हुआ है के बाबजूद निजी मकान में 12 हजार रूपये प्रति माह किराना भुगतान कर चलाया जाता है।जो खेद जनक है चुकिं इससे सरकारी राशि का दुरूपयोग होता है।

गौरतलब यह है कि मंगलवार को एसडीओ सुमन प्रसाद साह ने ग्रामीण कार्य विभाग कार्यालय का निरीक्षण किया था। इस कार्यालय में लगभग एक दर्जन से ज्यादा कर्मी पदास्थापित है। लेकिन अधिकांश पदाधिकारी से लेकर कर्मी तक कई दिन से गायब रहते है। हाजिरी पंजी में कई दिन से बिना सूचना का अनुपस्थित था। इतना ही नही सबसे आश्चर्य की बात यह निरक्षण के क्रम में सामने आई थी यहां के कर्मी वरीय अधिकारीयों को पहचानते भी नही थे।