जीपीएस व ई-चलान के वगैर अवैध रूप हो रहा था ढुलाई

चार चालक भेजे गये जेल,गाड़ी मालिक सहित सात लोगो पर मामला दर्ज

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अबैध बालू खनन कर ढुलाई करने वालो पर बख्तियारपुर पुलिस ने सिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बख्तियारपुर थानाध्यक्ष ने स्वंय चार ट्रेक्टरों को अबैध बालू ढुलाई करते जप्त कर चालकों को जेल भेज दिया है ।

वही सभी ट्रेक्टर मालिकों पर मामला दर्ज कर खनन अधिनियम के तहत कार्यवाही शुरू कर दिया गया है।
बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि शनिवार को परीक्षा ड्यूटी के दौरान दस बजे के करीब यह सुचना मिली थी कुछ ट्रेक्टर पर उजला बालू का अबैध खनन कर ले जाया जा रहा हैं। पुलिस बल के साथ सैनीटोला चौक के समीप सलखुआ की ओर से आयोजित रहें चार ट्रेक्टरों को रोक जब बैद्य कागजात की मांग की गई तो किसी ने कागजात प्रस्तुत नही किया। सभी गाड़ीयों को जप्त कर चालकों को हिरासत में ले पुछताछ उपरांत न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

कौन कौन गाड़ी हुआ जप्त – 

पुलिस ने जिन चार गाड़ीयों को जप्त किया उस सभी गाड़ी के इंजन व टेलर में किसी में भी रजिष्ट्रेशन नं नही है। स्वराज ब्लू रंग की दो गाड़ी है वही दो सोनालिका कंम्पनी की है।

किन किन पर हुआ मामला दर्ज –

स्वराज ट्रेक्टर 735 एक्स एम के चालक बलवाहाट ओपी क्षेत्र के हरियो गांव निवासी रतन यादव व हरियो के ही गाड़ी मालिक छत्री यादव पर वही सोनालिका ब्लू रंग डीआई 42 आर एक्स के चालक सह मालिक हेमंत यादव हरियो वही स्वराज ट्रेक्टर ब्लू रंग 744 के चालक मानसी थाना क्षेत्र के धमारा-घाट निवासी मन्टुन यादव व गाड़ी मालिक सकलदेव यादव पर दुसरे सोनालिका ट्रेक्टर डी आई 740 के बगंलिया गांव निवासी चालक अंगद यादव  व मालिक नवीन यादव पर बिहार खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि ये अभियान लगातार आगे भी जारी रहेगा। वही चार चालकों को पुलिस हिरासत में जेल भेज दिया गया है।