ग्रामीण कार्य विभाग सिमरी बख्तियारपुर का अजीबों-गरीब स्थिती 

कार्यालय चलता नही किराया 12 हजार,एसडीओ के निरीक्षण से हुआ खुलासा

ब्रजेश भारती :- सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा)

राज्य में सुशासन बाबू की सरकार है फिर भी बाबूओं को कोई टेंशन नही है।कागजों पर ही कार्यालय संचालित होता है।जब मन हुआ आये नही मन हुआ नही आये कौन क्या कर लेगा ?

ये हाल है सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यालय का। यहां पदास्थापित कर्मी अपने वरीय पदाधिकारीयों का ना तो नाम जानते है एवं ना ही पहचानते है।

इस तरह की बात तब सामने आई जब एसडीओ सिमरी बख्तियारपुर ने इस कार्यालय का निरक्षण किया।

जांच करने पहुचे एसडीओ –

एसडीओ सुमन प्रसाद साह लगभग डेढ़ बजे सिमरी बख़्तियारपुर स्थित पुराना अस्पताल के निजी भवन में विगत छह साल से ग्रामीण कार्य विभाग का कार्यालय चलता है। जब एसडीओ जांच करने पहुचे तो एक ट्रेजरी गार्ड मो मश्लेउद्दीन के अलावा दो परिचायक उपस्थित था।

जब एसडीओ रह गए भौचक –

एसडीओ सुमन प्रसाद साह ने जब ट्रेजरी गार्ड मो मश्लेउद्दीन से कार्यालय में कार्यरत कर्मी का नाम बताने को कहा तो कार्यपालक अभियंता एवं तीन सहायक अभियंता में एक का नाम एवं 5 कनीय अभियंता में दो का नाम बताया। बताया कई कई महीने में एक दो बार मे आता है जिन कारण नही पहचानते है। कार्यालय का सरकारी काम कार्यपालक अभियंता रजनीकांत चोधरी के आवास पर चलता है। यही कारण है कि ज्यादातर पदाधिकारी को नही पहचानते है।

एक दर्जन से अधिक है पदस्थापित –

सिमरी बख़्तियारपुर स्थित ग्रामीण कार्य विभाग कार्यालय में कार्यपालक अभियंता के एक पद, सहायक अभियंता के 3 पद, कनीय अभियंता के 5, प्रधान सहायक एक, असिस्टेन्ट 3, कैशियर एवं तीन अनुसेवक का पद है। जवकि कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता का रजिस्टर कार्यपालक अभियंता के आवास पर था।

दर्जनों कर्मी कई दिन से गायब था –

हाजिरी रजिस्टर में कई दिनों से है बिना सूचना के अनुपस्थित था। वरीय लेखा लिपिक सुरेंद्र कुमार सुमन 20 फरवरी से बिना सूचना गायब था। इसी तरह उच्च वर्गीय लिपिक मो इम्तियाज अहमद दो दिन से गायब था। निम्नवर्गीय लिपिक विनोद कुमार भारती 20 फरवरी से गायब है। मो सब्बीर 24 फरवरी से लगातार गायब है। परिचायक में दिनेश मंडल 12 फरवरी से, अख्तर अली कोष रक्षक 27 से अरविंद राय परिचायक 21 से, मो कौशर आलम दो दिन से, महमूद आलम 2 दिन, नाशीरुद्दीन 20 फरवरी से एवं जगदीश प्रसाद सिंह दो दिन से अनुपस्थित थे।

क्या कहते है एसडीओ- 

एसडीओ सुमन प्रसाद साह ने बताया कि अनुमंडल मुख्यालय के ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल सिमरी बख़्तियारपुर के इस कार्यालय में एक दर्जन से ज्यादा कर्मी कार्यरत है। लेकिन अपने उच्च पदाधिकारी को पहचानते तक नही है, जो घोर आश्चर्य है। इससे साबित होता है कि ये पदाधिकारी कभी कार्यालय आते ही नही है। सभी का हाजिरी काट दिया गया है। जिलाधिकारी को रिपोर्ट किया जा रहा है। बिना मतलब का ही आफिस का किराया 12 हजार सरकारी कोष से दिया जा रहा है