23 जनवरी को भी इसी कम्पनी के एजेंट से ढ़ेड लाख रूपये की लूट की घटना हो चुकी है घटित

दो की संख्या में थे हथियार से लैस मोटरसाईल सवार अपराधी

बनमा-ईटहरी के फकिरा चक उर्दू स्कुल के समीप घटना को दिया अंजाम

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) Brajesh Bharti

बख्तियारपुर पुलिस सर्किल क्षेत्र के बनमा ओपी के उर्दू विद्यालय फकीरा चक के समीप मंगलवार को बैखौफ हथियार बंद मोटरसाईल सवार दो अपराधीयों ने दिनदहाड़ें भारत फाइनेंसील इनक्लुजन लिमिटेड कंपनी के कलेक्सन एजेंट से लगभग एक लाख रूपये लूट कर फरार हो गया। 

पीड़ीत एजेंट हेमंत कुमार

पीड़ीत युवक हेमंत कुमार सिमरी बख़्तियारपुर शर्मा चौक स्थित भारत फाइनेंस कंपनी में कार्यरत वसूली एजेंट है। पीड़ीत ने बताया कि विभिन्न जगहों से ग्रुप मीटिंग कर रूपये संग्रह कर वापस फकीरा चक गांव के रास्ते सिमरी बख़्तियारपुर जा रहा था कि उर्दू विद्यालय फकीरा चक के समीप पोखर के पास विपरीत दिशा से आ रही मोटर साईकल पर सवार दो युवक ने हथियार दिखा कर 1 लाख लूट लिया।

घटनास्थल पर लोगो की भीड़

पीड़ीत हेमंत कुमार जो पूर्णिया ज़िले के मझुआ गांव का रहने वाला है ने बताया कि घटना के बाद स्थानिय लोग पहुंचे वही से भारत फाइनेंस कंपनी के सिमरी बख़्तियारपुर स्थित कार्यालय के मैनेजर ओमप्रकाश को सूचना दिया फिर पुलिस को घटना की जानकारी दी गई।

घटनास्थल 

वही घटना के बाद त्वरित कार्यवाही करते हुये बनमा ओपीध्यक्ष प्रभाष कुमार व सलखुआ थानाध्यक्ष तरूण कुमार तरूणेश घटना स्थल पहुंच मामले की छानबीन कर अपराधीयों की धड़पकड़ के लिये सुगमा चौक पर वाहन जांच शुरू कर दिया। पुलिस लगातार छापेमारी व छानबीन जारी रखे हुआ है।

एजेंट की बाईक

वही डीएसपी अजय नारायण यादव ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधीयों की पहचान कर ली गई है। पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी हेतू छापेमारी की जा रही हैं जल्द बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

सुगमा चौक पर वाहन जांच करती पुलिस

यहां बताते चले कि गत 23 जनवरी को इसी ओपी क्षेत्र के बादशाहनगर पुल के समीप इसी कम्पनी के कलेक्सन एजेंट सिकेन्द्र कुमार से हथियार बंद बदमाशों ने करीब ढ़ेड लाख रूपये की लूट की घटना को अंजाम दिया था।

कम्पनी के कार्यशैली पर सवालिया निशान –

घटना की पुर्नावृति ने कम्पनी के कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। जब एक बार घटना घटित हो चुकी है तो फिर कम्पनी कर्मी ने बिना सुरक्षा के वसूली कार्य को आगे क्यो जारी रखा जबकि एक बार एजेंट हो चुका है। प्रशासनिक स्तर पर कहना है कि पुलिस बल की इतनी संख्या नही है कि हरेक कम्पनी कर्मी को सुरक्षा गार्ड उपल्बध करा सके तो फिर कम्पनी के अधिकारीयों ने निजी सुरक्षा गार्ड क्यों नही रखा है जबकि एक बार घटना घटित हो चुका है ?

क्या है फाइनेंस कंपनी- 

भारत फ़ायइनेंस कंपनी एक बैंक की तरह कार्य करता है। गांव में महिलाओं की समूह बनाकर एक केंद्र खोलते है। उसमें प्रत्येक महिला को 20 से 24 हजार रुपए देते है। उनका सप्ताह में एक बार क़िस्त से रुपए लेते है। एसकेएस फाइनेंस सिमरी बख़्तियारपुर के अलावे सलखुआ, बनमा एवं सोनबरसा राज तक का कार्य क्षेत्र है। इस समय लगभग ढाई सौ सेंटर है। एक सेंटर में काम से कम 50 महिला है। भारत फ़ायइनेंस लगभग अनुमंडल में करोड़ो की कारोबार कर रही है।

कम्पनी आफिस बिल्डींग

कम्पनी का दफ्तर भी है बिना बोर्ड,गार्ड व सीसीटीवी विहीन –

नगर पंचायत क्षेत्र के शर्मा चौक पर इस कम्पनी के आफिस में ना तो कोई बोर्ड लगा है ना ही कोई सुरक्षा कर्मी इतना ही नही आफिस में सीसीटीवी कैमरा भी नही लगा है जबकि कम्पनी का कारोबार हरेक दिन लाखों में होता है। इस तरह के कार्यप्रणाली कम्पनी की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा हैं।

जानें कहां हुआ ये संतमत सत्संग आयोजित…! http://www.brajeshkibaat.com/2018/02/56.html?m=1