दो दिवसीय अधिवेशन में बड़ी संख्या सत्संग प्रेमीयों लगा रहा तांता

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अनुमंडल क्षेत्र के बलवाहाट स्थित प्रसिद्ध बाबा मटेश्वरधाम मंदिर कांठो परिषर में दो दिवसीय 56 वां संतमत सत्संग का जिला वार्षिक अधिवेशन मंगलवार को भक्तिमय माहौल में सम्पन्न हो गया।

दो दिनों तक चले इस सम्मेलन में भागलपुर जिले के कुप्पाघाट से आये दर्जनों साधु संतों के प्रवचन से भक्त सहित आसपास के लोग लाभांवित होते रहें।
सत्संग प्रेमियों को परमात्मा व मोक्ष प्राप्ति का रास्ता बताया गया साथ ही स्वस्थ व स्वच्छ रहने के भी कई उपाय बताये गये।

प्रवचन करते संत 

संत पूज्य भगीरथ बाबा ने प्रवचन में कहा कि संतमत सत्संग मनुष्य को मानव बनाने का कारखाना है। संतमत सत्संग के माध्यम से गुरु ध्यान में लीन होने से मोक्ष व परमात्मा की प्राप्ति होती है। हिंसा, लोभ व ईष्या आदि को भी त्यागने की सलाह दी।

वही बाबा सत्यप्रकाश ने कहा कि मनुष्य का मन एक चंचल घोड़े के समान होता है। इस घोड़े को ध्यान के माध्यम से ही संयमित रखा जा सकता है। प्रत्येक मनुष्य को ध्यान करना चाहिये।इससे मनुष्य में एकाग्र व स्थिरता आती है जो मनुष्य को सही राह पर चलने में सहायक होती है।

सत्संग सुनने उमड़ी लोगों की भीड़

प्रमोद बाबा ने प्रवचन में कहा कि इस घोर कलयुग में संतमत सत्संग के माध्यम से ही प्राणी मात्र का कल्याण संभव है। वही नरेशानंद बाबा, अरविंद बाबा, जयकुमार बाबा सहित कई संतो एवं सत्संग प्रेमियों ने संबोधित किया।

जिला संतमत सत्संग समिति के अध्यक्ष श्री नारायण यादव, मंत्री राजकुमार साह, स्वागत समिति कांठो मटेश्वरधाम के सदस्य शम्भू दास बाबा, सहित सदस्य मनोज तांती, रामदेव तांती, मुन्ना भगत, जय नारायण पोद्दार, शिवनारायण राय, कृतनारायन राय, रामोतार यादव आदि उपस्थित अधिवेशन को सफल बनाने में लगे रहे।

के.एस द्विवेदी होंगे बिहार के नये डीजीपी,कयासों पर लगा विराम

http//www.brajeshkibaat.com/2018/02/blog-post_49.html?m=1