Brajesh Ki Baat Simri Bakhtiyarpur, Saharsa, Supaul, Madhepura, Khagaria, Mansi, Sonbarsa Online News Portal 2020-08-10T15:31:38Z https://brajeshkibaat.com/feed/atom/ WordPress ब्रजेश भारती http://brajeshkibaat.com <![CDATA[डीलर द्वारा कम खाद्यान्न अधिक राशि लेने को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर किया प्रदर्शन]]> https://brajeshkibaat.com/?p=18491 2020-08-10T15:31:38Z 2020-08-10T15:31:38Z सिमरी पंचायत के डीलर के विरोध में हस्ताक्षरित आवेदन दिया अधिकारियों को सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के सिमरी पंचायत के डीलर के द्वारा लाभुकों को कम अनाज देकर अधिक पैसा लेने का आरोप लगाया गया है। मामले को लेकर सोमवार को दर्जनों लाभुकों ने प्रखंड कार्यालय के […]

The post डीलर द्वारा कम खाद्यान्न अधिक राशि लेने को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर किया प्रदर्शन appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
सिमरी पंचायत के डीलर के विरोध में हस्ताक्षरित आवेदन दिया अधिकारियों को

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के सिमरी पंचायत के डीलर के द्वारा लाभुकों को कम अनाज देकर अधिक पैसा लेने का आरोप लगाया गया है। मामले को लेकर सोमवार को दर्जनों लाभुकों ने प्रखंड कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार को एक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

आवेदन के अनुसार सिमरी वार्ड नंबर 15 द्वारिका टोला के राम शरण शर्मा, राजेंद्र शर्मा, केदार शर्मा, मीना देवी, उर्मिला देवी, छेदनी देवी, कपिल राम, उदय कुमार, संध्या देवी, चारू शर्मा आदि सहित अन्य लोगों ने एसडीएम सहित आपूर्ति पदाधिकारी को हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर डीलर पर आरोप लगाया है, कि हम सभी वार्ड नंबर 15 के निवासी है एवं महादलित परिवार से हैं।

ये भी पढ़ें : खाद्यान्न वितरण में धांधली करने वाले डीलर का लाइसेंस किया गया रद्द

लेकिन हम लोगों को डीलर के द्वारा मुफ्त में मिलने वाला अनाज प्रति यूनिट 1 किलो कम दिया जाता है। वही दाल नहीं दिया जाता है एवं राशन कार्ड पर मिलने वाली अनाज का मनमानी रुपया लिया जाता है साथ ही राशन का रसीद भी नहीं दिया जाता है। हम लोग के कहे जाने पर डीलर का कहना है कि तुम लोग को जहां जाना जाओ। मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।

ये भी पढ़ें : एनसीटीई की कार्रवाई, सहरसा के आरएम कॉलेज में बीएड पाठ्यक्रम की मान्यता रद्द की – https://www.livehindustan.com/bihar/bhagalpur/story-ncte-cancels-recognition-of-bed-course-at-rm-college-of-saharsa-3407440.html

अंत: हम लोगों की परेशानी को देखते हुए अपने स्तर से डीलर के कार्यकलाप की जांच कर हम सभी को न्याय दिलाया जाए। डीलर द्वारा मनमानी का पहला मामला नहीं है हालांकि समय समय पर प्रशासन मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई भी करती है इसके बावजूद यह मामला रूकने का नाम नहीं ले रहा है।

YOU MAY ALSO LIKE : UAE visit visa holders relieved as grace period is announced – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/uae-visit-visa-holders-relieved-as-grace-period-is-announced

The post डीलर द्वारा कम खाद्यान्न अधिक राशि लेने को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर किया प्रदर्शन appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
ब्रजेश भारती http://brajeshkibaat.com <![CDATA[नगर पंचायत के सभी दुकानदारों का शिविर के माध्यम से होगा कोरोना जांच : एसडीओ]]> https://brajeshkibaat.com/?p=18487 2020-08-10T14:29:05Z 2020-08-10T14:29:05Z मंगलवार को शर्मा चौक ठाकुरबाड़ी के समीप लगेगा जांच शिविर सोमवार को अनुमंडल क्षेत्र में मिला 589 में 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में हर रोज कोरोना के आ रहे मामले को लेकर अनुमंडल प्रशासन ने शिविर लगा कर अब सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के […]

The post नगर पंचायत के सभी दुकानदारों का शिविर के माध्यम से होगा कोरोना जांच : एसडीओ appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
मंगलवार को शर्मा चौक ठाकुरबाड़ी के समीप लगेगा जांच शिविर
  • सोमवार को अनुमंडल क्षेत्र में मिला 589 में 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में हर रोज कोरोना के आ रहे मामले को लेकर अनुमंडल प्रशासन ने शिविर लगा कर अब सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के सभी दुकानदारों का कोरोना जांच करने का निर्देश दिया है। इस संबंध में सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मंगलवार को शर्मा चौक के निकट ठाकुरबाड़ी के पास कोरोना जांच कैम्प लगाया जाएगा। जिसमे बाजार के दुकानदारों का कोरोना जांच होगा।

वही अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि सुबह ग्यारह बजे से यह जांच शुरू होंगी। इधर सोमवार को सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में 210 लोगो की कोरोना जांच की गई जिसमे 15 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए। वही बनमा में 201 लोगो की जांच हुई जिसमें 04 पॉजिटिव मामले सामने आए। वहीं सलखुआ में 168 लोगों की जांच की गई जिसमें 03 लोग पॉजिटिव मिला।

ये भी पढ़ें : पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान, कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए किया जागरूक

वही बात करे मास्क चेकिंग अभियान की तो नगर पंचायत का यह अभियान सोमवार को भी जारी रहा। नपं के कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार ने बताया कि सोमवार को पच्चीस लोगो का मास्क चालान कांटा गया। जिन्हें मास्क उपलब्ध करवाया गया। इस मौके पर अभियंता नीतीश कुमार, हसनैन मोहसिन, भीम, सोहन साह सहित अन्य मौजूद रहे।

चलते चलते ये भी देखें : दिल को मैंने दी कसम…!

The post नगर पंचायत के सभी दुकानदारों का शिविर के माध्यम से होगा कोरोना जांच : एसडीओ appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
ब्रजेश भारती http://brajeshkibaat.com <![CDATA[लूटपाट के दौरान गोली मारने वाला दो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार]]> https://brajeshkibaat.com/?p=18483 2020-08-10T13:57:49Z 2020-08-10T13:57:49Z बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के गायत्री स्कूल के समीप युवक को लूटपाट के दौरान मार दी गई थी गोली सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सहरसा जिले के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के गायत्री शिक्षा निकेतन स्कूल के समीप नेपाल रोड पर रक्षाबंधन पर्व के बाद वापस अपने घर खगड़िया के अमनी गांव लौट रहे 27 वर्षीय युवक रबीन कुमार […]

The post लूटपाट के दौरान गोली मारने वाला दो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के गायत्री स्कूल के समीप युवक को लूटपाट के दौरान मार दी गई थी गोली

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सहरसा जिले के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के गायत्री शिक्षा निकेतन स्कूल के समीप नेपाल रोड पर रक्षाबंधन पर्व के बाद वापस अपने घर खगड़िया के अमनी गांव लौट रहे 27 वर्षीय युवक रबीन कुमार सिंह उर्फ रवि कुमार को गोली मारकर जख्मी कर देने के नामजद दो आरोपी को बख्तियारपुर पुलिस सोमवार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

दर्ज कांड के अनुसंधानकर्ता एसआई ब्रजेश कुमार चौहान ने बताया कि थाना काण्ड संख्या 255/20 के नामजद अभियुक्त अरबिन्द कुमार सिंह पिता इन्द्रदेव सिंह साकिम नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 3 एवं दुसरा नीरज कुमार चौधरी पिता लालबहादुर ऊर्फ लोहा सिंह चौधरी साकिम नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 4 का रहने वाला है जिसे सोमवार के अहले सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया और न्यायालय भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें : बहन से राखी बंधवा घर लौट रहे युवक को बदमाशों ने मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

यहां बताते चलें कि थाना क्षेत्र के आजाद नगर गंज स्थित अपने बहन के यहां रक्षाबंधन में राखी बंधवाने आए अमनी गांव निवासी युवक रवि कुमार वापस अपने घर लौट रहा था कि उपरोक्त दोनों युवक सहित दो अज्ञात युवकों ने पहले लूटपाट किया इसी दौरान मोबाइल लेने के दौरान गोली मार दिया गया था। जिसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जख्मी युवक,फाइल फोटो

जख्मी के बहनोई ने बख्तियारपुर थाना में लिखित आवेदन देकर उपरोक्त गिरफ्तार दोनों युवकों के अलावे दो अज्ञात पर घटना को अंजाम देने का मामला दर्ज कराया था। उपरोक्त दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय हिरासत में भेज दिया है। वहीं दो अज्ञात के संबंध में छानबीन की जा रही है।

ये भी पढ़ें : AGR Case Hearing Today 10 Aug 2020: आज वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल की किस्मत का हो सकता है फैसला…! https://www.newsnationtv.com/business/telecom/agr-case-hearing-today-10-aug-2020-whether-vodafone-idea-and-airtel-will-get-relief-or-not-from-supreme-court-today-10-aug-2020-153521.html

The post लूटपाट के दौरान गोली मारने वाला दो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
ब्रजेश भारती http://brajeshkibaat.com <![CDATA[सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में कोरोना के आंकड़े में आई है कमी 11 नए मामले आए सामने]]> https://brajeshkibaat.com/?p=18478 2020-08-09T16:44:44Z 2020-08-09T16:44:44Z सिमरी बख्तियारपुर में 209 में 9, बनमा में 204 में दो एवं सलखुआ में 206 में शुन्य मामले आए सामने सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : वैश्विक महामारी कोरोना कोरोना अपडेट के संबंध में दो दिनों से सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में सुखद खबर सामने आ रही है। कोरोना पॉजिटिव मरीज के […]

The post सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में कोरोना के आंकड़े में आई है कमी 11 नए मामले आए सामने appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
सिमरी बख्तियारपुर में 209 में 9, बनमा में 204 में दो एवं सलखुआ में 206 में शुन्य मामले आए सामने

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : वैश्विक महामारी कोरोना कोरोना अपडेट के संबंध में दो दिनों से सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में सुखद खबर सामने आ रही है। कोरोना पॉजिटिव मरीज के नए मामले में कमी देखी जा रही है जो अच्छी खबर कहीं जा सकती है।

रविवार को अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में करीब छः सौ से अधिक लोगों की जांच की गई जिसमें मात्र 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिला है। यही स्थिति कुछ कम सम शनिवार को भी देखने को मिली थी। इस प्रकार दो दिनों से पॉजिटिव मरीज मिलने में कमी देखी जा रही है।

ये भी पढ़ें : वेबिनार के जरिए कोरोना संक्रमितों के अंतिम संस्कार के अधिकार पर हुई चर्चा

रविवार को किए गए जांच के संबंध में सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में कुल 209 लोगों की जांच की गई जिसमें दो सौ निगेटिव व नौ लोग पॉजिटिव मिले। वहीं सलखुआ में 206 लोगों की जांच की गई तो एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला। वहीं बनमा-ईटहरी में 204 लोगों में मात्र दो लोग पॉजिटिव मिला है।

ये भी पढ़ें : दो करोड़ होने वाले हैं दुनिया में Covid-19 के मरीज, केवल 3 देशों में हैं एक करोड़ से अधिक मरीज https://www.jagran.com/news/national-covid-19-patients-nearly-touched-20-million-usa-is-number-one-jagran-special-20608289.html?utm_source=ref

उन्होंने आमजनों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक लोग अपनी जांच आकर कराएं। जितना अधिक लोग जांच कराएंगे उतना जल्दी इस महामारी पर काबू पाया जा सकता है। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन एवं गाइडलाइंस का पालन करने के साथ मास्का पहनने की अपील की है साथ ही जब जरूरत हो तभी घरों से बाहर निकले।

YOU MAY ALSO LIKE : Four new Dh50 Covid-19 test centres open in UAE, two of them in Dubai – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/four-new-dh50-covid-19-test-centres-open-in-uae-two-of-them-in-dubai

The post सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में कोरोना के आंकड़े में आई है कमी 11 नए मामले आए सामने appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
ब्रजेश भारती http://brajeshkibaat.com <![CDATA[सहरसा : इस युवा नेता को मिला राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा का प्रदेश स्तर की कमान]]> https://brajeshkibaat.com/?p=18471 2020-08-09T15:55:29Z 2020-08-09T15:55:29Z महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र मिश्रा ने अंशु झा संघ को युवा प्रदेश सचिव किया मनोनीत सहरसा : परशुराम सेवा संघ, राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा की समस्त कार्यकारिणी से विचार विमर्श के उपरांत सहरसा जिला निवासी पूर्व सहरसा जिला सह संयोजक अंशु झा को प्रदेश युवा सचिव के पद पर मनोनयन किया गया। उनके मनोनयन पर […]

The post सहरसा : इस युवा नेता को मिला राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा का प्रदेश स्तर की कमान appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र मिश्रा ने अंशु झा संघ को युवा प्रदेश सचिव किया मनोनीत

सहरसा : परशुराम सेवा संघ, राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा की समस्त कार्यकारिणी से विचार विमर्श के उपरांत सहरसा जिला निवासी पूर्व सहरसा जिला सह संयोजक अंशु झा को प्रदेश युवा सचिव के पद पर मनोनयन किया गया। उनके मनोनयन पर बधाईयों का तांता लग गया है।

प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र मिश्रा ने बताया कि अंशु झा संगठन की रीति और नीतियों को प्रखरता से पहुँचा कर संगठन को मजबूती प्रदान करेंगे एवं संयोजक रमण झा ने बताया कि विगत दो वर्षों से अंशु झा के द्वारा महासभा के प्रति समर्पण एवं समाज के प्रति कर्तव्यनिष्ठता के साथ जिला सह-संयोजक पद का निर्वहन किया गया, अतः अब राज्य स्तर पर इनके मनोनयन होने पर संगठन को मजबूती प्रदान होगी।

ये भी पढ़ें : बेख़ौफ़ हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों ने बाइक सवार को लूटने में असफल होने पर मारी गोली&#8230;.

वहीं नवनियुक्त युवा प्रदेश सचिव अंशु झा ने कहा कि संगठन ने मुझे जो महती दायित्व सौंपा है, उसका कर्तव्यनिष्ठता के साथ ईमानदारी पूर्वक निर्वहन कर संगठन को मजबूती प्रदान करने का हर समय प्रयास करूँगा। अंशु झा ने बताया है संगठन के द्वारा जरूरतमंद के जरूरत को पूरा करने हेतु हमेशा सकारात्मक कदम उठाया जाता है, और आगे भी संगठन का प्रयास समाज हित में सराहनीय रहेगा।

नवनियुक्त युवा प्रदेश सचिव के मनोनयन पर प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र मिश्रा सहित संजय मिश्रा, रमण झा, प्रभात रंजन, मधुकांत झा, गंगा नाथ राय, पीयूष रंजन, पारस झा, मनोज कुमार झा “मुन्ना”, राजा झा, चंद्रशेखर झा, बौआ खां, रोशन मिश्रा, अमित आनंद, रोशन झा, हितेश बौआ, अंशु मिश्रा, अश्विनी चौबे, सोनू तिवारी, अर्जुन अवस्थी, राजेश रंजन, राहुल झा, बम-बम मिश्रा, चमन कश्यप, रजनीश कुमार, दीपक झा, रतन मिश्रा, अमित कुमार, प्रशांत कुमार, गुड्डू झा, त्रिपुरारी झा, संजीव झा, सौरभ सुमन, केशव ठाकुर, गणेश चौधरी, रोहित झा, रुपेश राजगुरु, आदि ने हर्ष जताते हुए शुभकामनाएँ व्यक्त किया है।

चलते चलते ये भी देखें : कौन है विनोद..?

The post सहरसा : इस युवा नेता को मिला राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा का प्रदेश स्तर की कमान appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
ब्रजेश भारती http://brajeshkibaat.com <![CDATA[सहरसा : जिला मुख्यालय सहित विभिन्न स्थानों पर पृथ्वी दिवस किया गया पौधारोपण]]> https://brajeshkibaat.com/?p=18461 2020-08-09T14:53:28Z 2020-08-09T14:53:28Z विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण कर हर भरा पृथ्वी बनाने का लिया गया संकल्प सहरसा/सिमरी : पृथ्वी दिवस के मौके पर सहरसा जिला मुख्यालय में प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार, डीआइजी सुरेश चौधरी, जिलाधिकारी कौशल कुमार व एसपी राकेश कुमार ने संजय पार्क में पौधारोपण किया। इसके साथ ही जिले के विभिन्न स्थानों पर भी पौधारोपण […]

The post सहरसा : जिला मुख्यालय सहित विभिन्न स्थानों पर पृथ्वी दिवस किया गया पौधारोपण appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण कर हर भरा पृथ्वी बनाने का लिया गया संकल्प

सहरसा/सिमरी : पृथ्वी दिवस के मौके पर सहरसा जिला मुख्यालय में प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार, डीआइजी सुरेश चौधरी, जिलाधिकारी कौशल कुमार व एसपी राकेश कुमार ने संजय पार्क में पौधारोपण किया। इसके साथ ही जिले के विभिन्न स्थानों पर भी पौधारोपण कर पृथ्वी दिवस मनाया गया।

इस मौके पर प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि आज प्रकृति पर बड़ा संकट मंडरा रहा है। इस संकट से निपटने के लिए हमें प्रकृति को बचाना है। इसके लिए हमें पौधारोपण करने और इसे बचाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज कोरोना जैसे संकट से हम जूझ रहे हैं। ऐसे महामारी को रोकने के लिए भी वायु प्रदूषण पर काबू बहुत जरूरी है। इसलिए हम सभी अधिक- से अधिक पौधारोपण का संकल्प ले।

डीआइजी सुरेश चौधरी ने कहा कि आज पर्यावरण को बचाना सबसे बड़ी चुनौती है। इसके लिए आमलोगों को जागरूक होने की जरूरत है। जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि पृथ्वी दिवस के अवसर पर पूरे राज्य में दो करोड़ 51 लाख पौधा लगाने का लक्ष्य है। इसके अनुरूप जिले के सरकारी कार्यालयों, जीविका दीदियों व आमलोगों द्वारा बड़े पैमाने पर पौधारोपण किया जा रहा है।

सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में भी हुआ पौधरोपण : पृथ्वी दिवस के अवसर पर अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों सहित नगर पंचायत क्षेत्र में पौधारोपण कर पृथ्वी को हरा भरा रखने का संकल्प लिया गया।

नगर पंचायत क्षेत्र में विगत तीन मार्च से शुरू हुए जल जीवन हरियाली कार्यक्रम का आज समापन भी हो गया। नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार प्रसाद, नप अध्यक्षा प्रतिनिधि प्रतिनिधि मोजाहिर आलम ने संयुक्त रूप से नप परिसर में वृक्षारोपण किया। इस मौके पर दोनों ने कहा कि पृथ्वी दिवस के अवसर पर पौधारोपण कार्यक्रम के साथ ही समापन किया गया है।

नगर पंचायत में लक्ष्य प्राप्ति के अनुरूप शत प्रतिशत वृक्षारोपण का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य नगर पंचायत को हरित आवरण बढ़ाना है पर्यावरण संतुलन के लिए वृक्षारोपण करना जरूरी है। नगर पंचायत सहित नगर के सभी लोग अपने घरों में वृक्षारोपण अधिक से अधिक संख्या में करने की अपील की है। ताकि पर्यावरण संतुलन बना रहे।

वहीं बिहार पृथ्वी दिवस के मौके पर बख्तियारपुर थाना में डीएसपी मृदुला कुमारी ने वृक्षारोपण किया। इस मौके पर डीएसपी ने कहा कि पेड़ मानव और अन्य जीवित जीवों के अस्तित्व के लिए पृथ्वी को फिट बनाते हैं। वे हमें सांस लेने के लिए हवा, खाने के लिए भोजन और रहने के लिए आश्रय प्रदान करते हैं। इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार एवं बख्तियारपुर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने कहा कि पेड़ पर्यावरण का एक अनिवार्य हिस्सा हैं। पेड़ के बिना जीवन की कल्पना बेईमानी है।

वहीं बिहार पृथ्वी दिवस के मौके पर सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में वृक्षारोपण किया गया। इस मौके पर ग्यारह संकल्प ले वृक्ष बचाने का प्रण लिया गया। इस मौके पर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एन के सिंहा ने कहा कि पेड़ हमारे जीवन का अस्तित्व हैं। पेड़ों के बिना धरती पर जीवन की कल्पना करना असंभव है.ये धरती पर अमूल्य सम्पदा के समान हैं।

स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम ने कहा कि पेड़ प्रकृति की वो देन है जिसका कोई विकल्प उपलब्ध नहीं है। पेड़ हमारा सबसे घनिष्ठ मित्र है। उन्होंने कहा कि आज पेड़ पौधे के बिना जीवन अधुरा है जब तक पृथ्वी हरा भरा नहीं होगा तो इस पर जीवन की कल्पना भी बेमानी होगी। इस मौके पर डॉ रस्तोगी, सतीश शर्मा, सफदर आलम, बरजित कुमार, रणवीर सहित अन्य मौजूद रहे।

वहीं सिमरी व रायपुरा पंचायत में भी पृथ्वी दिवस पर पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित की गई। सिमरी पंचायत के बाबा रघुनी हॉल्ट तथा रायपुरा पंचायत सरकार भवन के प्रांगण में पीओ रजनीकांत सिंह की अध्यक्षता में डीपीओ अफरोज आलम, डीएफएम दीपक जायसवाल सहित मुखिया राजकुमार चौधरी तथा पूनम देवी के द्वारा पौधारोपण किया गया।

इस अवसर पर पीओ ने कहा मनरेगा अंतर्गत जल जीवन हरियाली अभियान के तहत वृक्षा रोपण कार्य किया गया है। जो कि विभिन्न प्रकार के सागवान, मोहोगनी सहित फलदार पौधे लगाये गए हैं। मौके पर मनरेगा विभाग के एई सर्वेश कुमार, लेखापाल शेखर कुमार, पीआरएस लोकेश कुमार सहित किशोर कुमार किशोरी, सुरेन्द्र यादव, प्रदीप चौधरी, अकबर आलम व अन्य लोग मौजूद रहे।

वहीं सलखुआ प्रखंड में कार्यक्रम पदाधिकारी रजनीश कुमार, बीडीओ प्रेेम कुमार की निगरानी में पौधरोपण कार्यक्रम चलाया गया मौके पर ब्रजेश कुमार कनीय अभियंता, सुमन कुमार झा, अनिल कुमार लेखापाल, राजीव कुमार पंचायत रोजगार सेवक, जवाहर दास, मनोज कुमार सिंह, नीरज कुमार, उपेन्द्र प्रसाद पासवान, सुभाष चन्द्र चौधरी, रविन्द्र कुमार रवि, याकूब गुलजार एवं अन्य लोग ने इसमें सहयोग दिया। वहीं सलखुआ थाना में भी थाना अध्यक्ष एम रहमान के द्वारा पौधा लगाया गया।

ये भी पढ़ें : विश्व पर्यावरण दिवस पर नगर पंचायत कार्यालय में किया गया पौधारोपण

The post सहरसा : जिला मुख्यालय सहित विभिन्न स्थानों पर पृथ्वी दिवस किया गया पौधारोपण appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
ब्रजेश भारती http://brajeshkibaat.com <![CDATA[सहरसा : देशी कट्टा व जिंदा कारतूस के साथ दो बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे]]> https://brajeshkibaat.com/?p=18456 2020-08-09T13:39:56Z 2020-08-09T13:39:56Z सौर बाजार थाना क्षेत्र के विजयपुर चौक के समीप संध्या गश्ती के दौरान हुआ गिरफ्तार सहरसा : जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के बिजयपुर चौक पर पुलिस ने शनिवार की शाम गश्ती के दौरान देसी कट्टा व जिदा गोली के साथ दो बदमाश को गिरफ्तार किया। थाना अध्यक्ष जयशंकर प्रसाद ने बताया कि पुलिस बल […]

The post सहरसा : देशी कट्टा व जिंदा कारतूस के साथ दो बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
सौर बाजार थाना क्षेत्र के विजयपुर चौक के समीप संध्या गश्ती के दौरान हुआ गिरफ्तार

सहरसा : जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के बिजयपुर चौक पर पुलिस ने शनिवार की शाम गश्ती के दौरान देसी कट्टा व जिदा गोली के साथ दो बदमाश को गिरफ्तार किया। थाना अध्यक्ष जयशंकर प्रसाद ने बताया कि पुलिस बल के जबान संध्या गश्ती के दौरान बिजयपुर चौक पर वाहन चेकिग कर रहे थे। उसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो बदमाश पुलिस को देखते ही भागने लगे।

पुलिस ने खदेड़कर मोटरसाइकिल समेत दोनों बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश के पास से एक देसी कट्टा एवं दो जिदा गोली बरामद किया गया। गिरफ्तार बदमाश सौरबाजार थाना के कांप पूर्वी पंचायत के मधेपुरा टोला निवासी रूपेश कुमार एवं शीतलपटी निवासी मनीष कुमार है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : दवा व्यवसायी लूटकांड में चार बदमाश गिरफ्तार, बाइक सहित नगदी भी बरामद

थाना अध्यक्ष ने बताया कि रूपेश कुमार मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना में लूट मामले में फरार चल रहा है। गिरफ्तार बदमाश ने पुलिस के सामने कई लूट कांड में शामिल होने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने दोनों बदमाश पर आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत सहरसा भेज दिया है।

चलते चलते ये भी देखें : बारिश का मौसम ….!

 

The post सहरसा : देशी कट्टा व जिंदा कारतूस के साथ दो बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
ब्रजेश भारती http://brajeshkibaat.com <![CDATA[सहरसा : लूटी गई बाइक व हथियार-गोली के साथ दो बदमाश गिरफ्तार]]> https://brajeshkibaat.com/?p=18450 2020-08-08T15:57:31Z 2020-08-08T15:57:31Z एक अन्य बदमाश फरार, विनीत पेट्रोल पंप के समीप लूटा था बाइक सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा सदर थाना पुलिस ने कोरलाही मोड़ के समीप से लूट की बाइक व पिस्तौल के साथ दो बदमाश को गिरफ्तार किया। जबकि उसके तीसरे साथी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। सदर थानाध्यक्ष […]

The post सहरसा : लूटी गई बाइक व हथियार-गोली के साथ दो बदमाश गिरफ्तार appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
एक अन्य बदमाश फरार, विनीत पेट्रोल पंप के समीप लूटा था बाइक
सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा सदर थाना पुलिस ने कोरलाही मोड़ के समीप से लूट की बाइक व पिस्तौल के साथ दो बदमाश को गिरफ्तार किया। जबकि उसके तीसरे साथी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। सदर थानाध्यक्ष आरके सिंह ने बताया कि कोरलाही मोड़ के समीप दो बाइक पर सवार तीन लोग पुलिस को देखते ही भागने लगे। जिसे संदेश के आधार पर खदेड़कर पकड़ा गया। हालांकि एक बाइक पर सवार एक युवक भाग निकला।

पकड़ाये दोनों युवक सदर थाना के सहरसा बस्ती निवासी सोनू कुमार एवं तिवारी टोला निवासी शिवम कुमार उर्फ छोटू की तलाशी ली गई। सोनू कुमार के पास से एक देशी पिस्तौल व छोटू के पास से गोली बरामद किया गया। जबकि तीसरे साथी का नाम सहरसा बस्ती निवासी मो. अस्को बताया गया। उन्होंने बताया कि दोनों बदमाश के पास से बरामद बाइक की जब छानबीन की गई तो कोई कागजात नहीं दिखाया गया।

पूछताछ के दौरान पकड़ाये दोनों बदमाशों ने बताया कि 31 जुलाई को विनीत पेट्रोल पंप के समीप से बाइक लूटे थे। जबकि दोनों ने अन्य कई घटना में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार की। उन्होंने बताया कि दोनों बदमाश के अलावा भागे बदमाश पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : दवा व्यवसायी लूटकांड में चार बदमाश गिरफ्तार, बाइक सहित नगदी भी बरामद

The post सहरसा : लूटी गई बाइक व हथियार-गोली के साथ दो बदमाश गिरफ्तार appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
ब्रजेश भारती http://brajeshkibaat.com <![CDATA[कोरोना अपडेट : सहरसा में मिले 81 मरीज, सिमरी बख्तियारपुर में लगा लगाम]]> https://brajeshkibaat.com/?p=18446 2020-08-08T15:15:20Z 2020-08-08T15:15:20Z अनुमंडल के दो प्रखंड में मिला शुन्य मरीज, सिमरी बख्तियारपुर में दस सहरसा‌ / सिमरी : सहरसा जिले में शनिवार को 81 पॉजिटिव मरीज मिला है आज कुल 2629 लोगों की सैंपल जांच की गई। हालांकि सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगता नजर आ रहा है आज अनुमंडल क्षेत्र के […]

The post कोरोना अपडेट : सहरसा में मिले 81 मरीज, सिमरी बख्तियारपुर में लगा लगाम appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
अनुमंडल के दो प्रखंड में मिला शुन्य मरीज, सिमरी बख्तियारपुर में दस

सहरसा‌ / सिमरी : सहरसा जिले में शनिवार को 81 पॉजिटिव मरीज मिला है आज कुल 2629 लोगों की सैंपल जांच की गई। हालांकि सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगता नजर आ रहा है आज अनुमंडल क्षेत्र के दो प्रखंडों में एक भी मामले नहीं मिले हैं वहीं अनुमंडलीय अस्पताल में हुई जांच में सिर्फ दस पॉजिटिव मरीज मिला है जबकि दौ सौ लोगों की जांच की गई।

सहरसा के विभिन्न स्थानों पर हुई जांच के संबंध में सिविल सर्जन डा. अवधेश कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल में 230 में से 38, कहरा में 101 में से शून्य, पंचगछिया में 102 में से दो, पतरघट में 51 में से शून्य, सोनवर्षा में 218 में सात, नवहट्टा में 128 में छह, सलखुआ में 84 में शून्य, महिषी में 204 में सात, सौरबाजार में 318 में शून्य, बनमा में 104 में शून्य, सिमरी में 201 में 10, नियामत टोला में 65 में पांच व सहरसा बस्ती में 230 में छह पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

वहीं उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मोबाइल यूनिट सौरबाजार द्वारा 155, सोनवर्षा द्वारा 182 की जांच की गई। इसके अलावा ट्रूनेट से 75 व आरटी पीसीआर टेस्ट 180 की जांच हुई। जिसमें एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है। उपरोक्त जांच इस ओर इशारा कर रही है कि अगर आमजन सोशल डिस्टेंस व मास्क का उपयोग कर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करें तो कोरोना पर जल्द काबू पाया जा सकता है।

दस नए मामले के साथ सिमरी बख्तियारपुर में आंकडा पहुंचा 158 : सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत में हर रोज आ रहे कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है। 21 जुलाई से शुरू हुए एंटीजन कीट के माध्यम से कोरोना जांच के आंकड़े शुक्रवार तक 148 तक पहुंच गए थी। हालांकि शनिवार को दो सौ में मात्र दस पॉजिटिव मरीज मिलना राहत भरी खबर है।

21 जून को एक मामला आया था सामने : अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में पहला मामला एन्टीजन कीट से 21 जून को सामने आया था। जिनमे एक मामला कोरोना पॉजिटिव था। वही 22 जुलाई को दो, 23 जुलाई को शून्य, 24 जुलाई को दो, 25 जुलाई को तीन, 26 जुलाई को शून्य, 27 जुलाई को चार, 28 जुलाई को ग्यारह, 29 जुलाई को छह, 30 जुलाई चार, 31 जुलाई को दस, 1 अगस्त को अठारह, 3 अगस्त को 22, 4 अगस्त को 18, पांच अगस्त को 25, 6 अगस्त को 15 और 7 अगस्त को 106 लोगो की जांच हुई जिसमें सात कोरोना पॉजिटिव मिले। आज 202 लोगों में दस मरीज मिला।

अब तक बने 5 कंटेंमेंट जोन : सिमरी बख्तियारपुर में एंटीजन कीट के माध्यम से जांच उपरांत बढ़ रहे कोरोना के मामले के साथ बीते 30 जुलाई से कंटेंमेंट जोन बनाने का सिलसिला भी शुरू है। 30 जुलाई को बड़ी दुर्गा स्थान को कंटेंमेंट जोन बनाया गया। वही एक अगस्त को मुरली चौक से लेकर माखन टोला स्थित हनुमान मंदिर तक, तीन अगस्त को पोस्ट ऑफिस गली गेट से लेकर शांति गली गेट तक और माखन टोला बजरंगबली मंदिर चौक से लेकर शर्मा चौक तक और 6 अगस्त को पुरानी बाजार में मनोज जायसवाल के घर के निकट से संत जेवियर्स स्कूल के पास स्थित पोखड़ तक कंटेंमेंट जोन बनाया गया।

इधर नगर पंचायत की ओर से कंटेंमेंट जोन में सैनिटाइजेशन का सिलसिला जारी है। इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार ने बताया कि नगरवासियों से अपील है कि मास्क का प्रयोग करे और सोशल डिस्टेंस का पालन करे। वहीं अनुमंडल प्रशासन लगातार लॉकडाउन का पालन कराते नजर आ रहे हैं।

The post कोरोना अपडेट : सहरसा में मिले 81 मरीज, सिमरी बख्तियारपुर में लगा लगाम appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
ब्रजेश भारती http://brajeshkibaat.com <![CDATA[सिविल सर्जन ने किया सलखुआ अस्पताल का निरीक्षण, दिए कई दिशा निर्देश]]> https://brajeshkibaat.com/?p=18439 2020-08-08T14:19:17Z 2020-08-08T14:19:17Z गर्भवती महिलाओं, बुजुर्ग तथा गंभीर रुप से बीमार लोगों पर दिया जाए विशेष ध्यान सलखुआ : सिविल सर्जन डा. अवधेश कुमार ने शनिवार को सहरसा जिले के सलखुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध दवा स्टॉक का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रजिस्टर से मिलान कर दवाओं के स्टॉक की […]

The post सिविल सर्जन ने किया सलखुआ अस्पताल का निरीक्षण, दिए कई दिशा निर्देश appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>
गर्भवती महिलाओं, बुजुर्ग तथा गंभीर रुप से बीमार लोगों पर दिया जाए विशेष ध्यान

सलखुआ : सिविल सर्जन डा. अवधेश कुमार ने शनिवार को सहरसा जिले के सलखुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध दवा स्टॉक का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रजिस्टर से मिलान कर दवाओं के स्टॉक की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने वार्ड में भर्ती मरीजों से उनके ईलाज की सुविधा के विषय में पुछताछ किया।

जिला सिविल सर्जन डॉ.अवधेश कुमार ने बताया कि प्रभारी मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनिल कुमार को सलखुआ ब्लॉक में कोरोना की दो सौ लोगों की जाँच प्रतिदिन कराने का लक्ष्य दिया गया है। साथ ही जो पंचायत में ज्यादा बाढ़ प्रभावित इलाका हैं वहां कैंप लगाकर जांच का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा सबसे पहले उन लोगों को प्राथमिकता दी जाए जो गंभीर रूप से बीमार हैं। साथ ही गर्भवती महिलाओं की नियमित जाँच के भी निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें : सहरसा : कमिश्नर के. सेंथिल कुमार ने किया कोविड सेंटर का निरीक्षण, दिए कई निर्देश

सलखुआ प्रखंड में पांच कंटेंटमेंट जोन बनाए गए हैं। उन सभी में सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए कोविड-19 की जांच करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा बाढ़ प्रभावित इलाके सहित पूरे कंटेंटमेंट जोन तथा सलखुआ ब्लॉक में बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं तथा अन्य बीमार व्यक्तियों को आशा के द्वारा सर्वे कर उन्हें उचित चिकित्सीय सुविधा मुहैया कराने के भी निर्दश दिए गए हैं।

सिविल सर्जन ने बताया कि कोविड-19 संक्रमित गर्भवती महिला के संपर्क में आने वाले चिकित्सकों एवं नर्सों को आवश्यक रूप से पीपीई कीट का इस्तेमाल करने की सलाह दी गयी है। साथ ही जो भी लेबर रूम में अपना योगदान देगी वह 5 दिन तक किसी भी व्यक्ति या महिला के संपर्क में नहीं आएंगे। छठे दिन उनका भी टेस्ट करना है ताकि वह भी कोई को भी गर्भवती महिला या पेशेंट के संपर्क में आने के बाद वह भी कोरोना से ग्रसित ना हो।

ये भी पढ़ें : चिंता : सहरसा जिले में 79 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले – https://www.livehindustan.com/bihar/saharsa/story-concern-79-new-corona-positive-patients-found-in-saharsa-district-3402770.html

सिविल सर्जन के द्वारा बताया गया है कि बाढ़ ग्रसित क्षेत्र एवं कंटेनमेंट जोन में विशेष कैंप लगाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों का सैंपल संग्रह किया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा संक्रमित लोगों की पहचान हो सके। इस मौके पर कई स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

चलते चलते ये भी देखें : बिहार विधानसभा चुनाव का एक चौंकाने वाला सर्वे आया सामने….!

The post सिविल सर्जन ने किया सलखुआ अस्पताल का निरीक्षण, दिए कई दिशा निर्देश appeared first on Brajesh Ki Baat.

]]>