62 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का किया प्रयोग
  • 27 मई को ई-किसान भवन में होगी मतों की गिनती व परिणाम की घोषणा 

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) प्रखंड क्षेत्र के दो वार्ड सदस्य पद के लिए गुरुवार को हुए पंचायत उपचुनाव के तहत हुआ मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। कुल 62 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 27 मई को ई-किसान भवन में मतों की गिनती कर परिणाम की घोषणा की जाएगी।

प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी डॉ अमित कुमार ने बताया कि प्रखंड के सिटानाबाद दक्षिणी के वार्ड नं 4 स्थित बुथ संख्या 164 प्राथमिक मकतब लालू टोला पश्चिम भाग बुथ एवं सोनपुरा पंचायत के वार्ड नं 13 स्थित बुथ संख्या 214 प्राथमिक विद्यालय बरियारपुर बुथ में सुबह 7 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरु हुआ जो शाम 5 बजे तक चला।

बुथ संख्या 164 पर कुल 443 मतदाताओं में से 260 मतदाताओं ने एवं बुथ संख्या 214 में कुल 518 मतदाताओं में 354 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। बुथ संख्या 164 पर 103 महिला व 157 पुरूष मतदाता एवं बुथ संख्या 214 में 150 पुरूष व 204 महिला मतदाताओं ने मतदान किया।

निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि ईवीएम को प्रखंड स्थित ई-किसान भवन में बनाएं गए स्ट्रांग रूम में रखा गया है। 27 मई को वोटों की गिनती कर चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी।

यहां बतातें चले कि सिटानाबाद दक्षिणी पंचायत के वार्ड नं 4 में पंचायत आम चुनाव के ठीक दो दिन पहले प्रत्याशी की मौत हो जाने के वजह से चुनाव सम्पन्न नहीं हो सका जिसकी वजह से एक वार्ड सदस्य का पद रिक्त रह गया था।

वहीं सोनपुरा पंचायत के वार्ड नं 13 के वर्तमान निवर्तमान वार्ड सदस्य ललित कुमार के होमगार्ड में भर्ती हो जाने के कारण उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया।